• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारी बारिश से डूबे मेरठ और वाराणसी, सड़कों पर जलभराव से लोग हुए परेशान

|
Google Oneindia News

मेरठ, जून 17: उमस और भीषण गर्भी से लोग काफी परेशान है, इस बीच गुरुवार 17 जून को इंद्र देवता मेरठ और भगवान शिव की नगरी वाराणसी जिले पर खासे मेहरबान हुए हैं। आज मेरठ, वाराणसी, बुलंदशहर, बड़ौत, बिजनौर, अतरौली समेत आसपास के जिलों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ आज सुबह से हो रही बारिश से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली। साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया है। हालांकि, बारिश और तेज हवाओं से शहर में बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

Varanasi and Meerut Weather News: many city continues to receive rainfall
    Nepal में भारी बारिश से UP-Bihar में बाढ़ का खतरा, Red Alert जारी । वनइंडिया हिंदी

    मेरठ और वाराणसी जिले में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया। सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को भी खासी परेशानी हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि आज मेरठ के लिए 'आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ एक-दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया था। इतना ही नहीं, आईएमडी ने गंगोह, देवबंद, देबाई, बुलंदशहर, अनूपशहर, पहासू और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अलर्ट जारी किया था।

    वहीं, वाराणसी में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आईएमडी के मुताबिक, वाराणसी में आज 'आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।' इतना ही नहीं, महाराजगंज जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदियों का जलस्तर बढ़ने की वजह से महाराजगंज जिले में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

    ये भी पढ़ें:- अगले 2 घंटे में बुलंदशहर समेत यूपी के इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्टये भी पढ़ें:- अगले 2 घंटे में बुलंदशहर समेत यूपी के इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

    डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने बताया, "3-4 दिन से बारिश होने की वजह से चार जगह से बांध टूट गए हैं। गंडक, चंदन और प्यास नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।" सभी तटबंधों पर हमारी अधिकारी मौजूद हैं। सभी क्षेत्रों में एसडीएम और वीडीओ को निगरानी करने बोला गया तथा जहां से भी आबादी में पानी घुसने की संभावना दिखती है तो नाव और राहत सामग्री की व्यवस्था तत्काल किया जाए।

    English summary
    Varanasi and Meerut Weather News: many city continues to receive rainfall
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X