• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Panchayat Chunav Result: अयोध्या और वाराणसी में BJP को लगा झटका, समाजवादी पार्टी ने बनाई बढ़त

|

वाराणसी, मई 04: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के परिणाम अधिकांश जिलों में घोषित हो गए। लेकिन अभी कई जगहों के परिणाम आना शेष है, तो कहीं-कहीं री-काउंटिंग भी हो रही है। हालांकि, पंचायत चुनाव के जो परिणाम अभी तक सामने आए है उन्हें भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिली है। लेकिन, कुछ जिलों में तगड़ा झटका भी लगा है। जी हां, पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और अयोध्या में बीजेपी को झटका लगता दिख रहा है। वाराणसी और अयोध्या से जो चुनाव परिणाम अभी तक सामने आए है, उसमें समाजवादी पार्टी बढ़त लेती दिखाई दे रही है।

    UP Panchayat Chunav Result 2021: Ayodhya, Mathura, Kashi में BJP हारी | वनइंडिया हिंदी

    UP Panchayat Chunav Result 2021 News upsate: Samajwadi Party lead but BJP is trailing in Ayodhya and Varanasi

    अयोध्या में सपा ने बनाई बढ़त

    बता दें कि अयोध्या में जिला पंचायत सदस्य की 40 सीट हैं, जिसमें 22 सीटों पर समाजवादी पार्टी के समर्थित उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं, भाजपा ने सिर्फ 6 सीट पर ही बढ़त हासिल की है। इसके अलावा 12 सीट पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं।

    वाराणसी में भी सपा की बल्ले-बल्ले

    वाराणसी में जिला पंचायत की 40 सीट हैं, जिसमें से 33 के सामने नतीजे आ गए है। भाजपा 7, सपा 10, बसपा 4, कांग्रेस एक, भासपा दो, अपना दल एस तीन, अपना दल कृष्णा गुट एक और निर्दल 11 सीटों पर आगे हैं। इस चुनाव में खास बात रही कि सबसे ज्यादा निर्दल प्रत्याशी ही आगे चल रहे हैं।

    भाजपा ने 30 से अधिक सीट जीतने का किया था दावा

    खास बात यह है कि वाराणसी में 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बाद 30 से अधिक सीटों पर भाजपा ने जीतने का दावा किया था। लेकिन भाजपा दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पा रहे हैं। तीन मंत्री और पांच विधायकों के प्रयास भी बेकार साबित हुए। बता दें कि वाराणसी जिले में प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य के मतों के गिनती के बाद जिला पंचायत सदस्य के मतों की गिनती शुरू हुई। हालांकि गिनती की तेजी काफी सुस्त रही, लेकिन जैसे-जैसे परिणाम आते गए, सियासी नजरिये से ये लोगों को चौंकाते गए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP Panchayat Chunav Result 2021 News update: Samajwadi Party lead but BJP is trailing in Ayodhya and Varanasi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X