• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MLC Election Results: बीजेपी के गढ़ में सपा के लाल बिहारी यादव ने मारी बाजी, 936 वोटों से जीते

|

वाराणसी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में हुए एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने ओम प्रकाश शर्मा गुट के प्रमोद कुमार मिश्र को 936 वोटों हरा दिया। लाल बिहारी को कुल 7766 वोट मिले हैं, जबकि प्रमोद कुमार को 6830 वोट मिल सके। यहां पर भाजपा के चेतनारायण सिंह तीसरे नंबर पर चले गए हैं। उन्हें केवल 4858 वोट मिले। बता दें कि चेतनारायण निर्वतमान एमएलसी भी हैं।

up mlc election results 2020: Samajwadi Party candidate Lal Bihari Yadav wins Varanasi teachers constituency

लाल बिहारी की जीत की घोषणा होते ही सपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्हें मालाओं से लाद दिया गया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई। इस दौरान नवनिर्वाचित शिक्षक एमएलसी लाल बिहारी यादव ने अपनी जीत का पूरा श्रेय वित्तविहीन शिक्षक और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दिया है। लाल बिहारी यादव ने कहा कि जीत के बाद उनकी प्रथमिकता वित्तविहीन शिक्षकों के प्रति है जिन्हें कोरोना महामारी के दौरान वेतन नहीं दिया गया। बता दें कि शिक्षक एमएलसी चुनाव में इस बार कोरोना महामारी के बीच वित्तविहीन शिक्षकों को वेतन न दिए जाने का मामला सबसे बड़ा मुद्दा था। जिसे समाजवादी पार्टी ने बेहद जोर-शोर से उठाया था।

बता दें कि, शिक्षक एमएलसी चुनाव की मतगणना 12 दौर तक चली। जिसमे सपा प्रत्याशी लालबिहारी यादव को कुल 7766 वोट और दूसरे स्थान पर निर्दल प्रत्याशी प्रमोद मिश्र को 6830 वोट मिले। तो वहीं, बीजेपी के मौजूदा शिक्षक एमएलसी प्रत्याशी चेतनारायण सिंह को तीसरे स्थान पर संतुष्ट करना पड़ा। अन्य प्रत्याशियों में कृष्ण मोहन यादव को 1621, डा. जितेंद्र कुमार सिंह पटेल को 783, धर्मेंद्र कुमार को 191, डा. फरीद अंसारी को 169, डा. बृजेश को 530, रजनी को 527, रमेश सिंह को 1973, राजेन्द्र प्रताप सिंह को 1444, संजय कुमार सिंह को 1001 वोट मिले।

    UP MLC Election Result: BJP ने फहराया जीत का परचम, Omprakash Sharma को हराया | वनइंडिया हिंदी

    स्नातक व शिक्षक निर्वाचन खंड वाराणसी के लिए शुक्रवार की सुबह आठ बजे से पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर काउंटिंग शुरू हुई थी। स्नातक सीट का परिणाम शुक्रवार शाम तक आने की संभावना है। तो वहीं, समाजवादी पार्टी स्नातक सीट पर भी बढ़त बनाए हुए है। प्रथम वरीयता के आधार पर तीसरे चरण की मतगणना में सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 2142 वोटों से भाजपा से आगे चल रहे थे। सपा के आशुतोष सिन्हा को 11511 और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 9469 वोट मिले थे। बता दें कि छह चरणों में मतगणना होनी है।

    ये भी पढ़ें:- जानिए कौन हैं श्रीचंद शर्मा, जिन्होंने मेरठ खंड शिक्षक सीट पर ढहाया 48 साल पुराना किला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    up mlc election results 2020: Samajwadi Party candidate Lal Bihari Yadav wins Varanasi teachers' constituency
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X