India
  • search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'बेटी की जहां शादी होनी है, वहां गोबर पड़ा है,' फरियाद सुनते ही फावड़ा लेकर खुद जुट गईं स्मृति ईरानी

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 08 जून: 'बेटी की जहां शादी होनी है, वहां गोबर पड़ा है', एक बुजुर्ग महिला ने वाराणसी पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से फरियाद लगाई। बुजुर्ग महिला की फरियाद सुनते ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनकी चिंता को कुछ यूं दूर किया कि अब मीडिया ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ हो रही है। दरअसल, स्मृति ईरानी ने गोबर के ढेर को हटाने के लिए फावड़ा लेकर खुद ही जुट गईं। स्मृति ईरानी को गाय का गोबर हटाते देख भाजपा नेता भी उनकी मदद के लिए आगे आए और करीब 30 मिनट में एक ट्रॉली गोबर का ढेर साफ हो गया।

वाराणसी दौर पर पहुंची थीं स्मृति ईरानी

वाराणसी दौर पर पहुंची थीं स्मृति ईरानी

बता दें, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं। अपने दौरे के दौरान मंगलवार को स्मृति ईरानी सिकरौल इलाके में भीम नगर कॉलोनी में स्वच्छता अभियान के तहत पहुंची थी। तभी एक बुजुर्ग महिला चिंता देवी उनके पास पहुंचीं और कहा कि जिस पार्क में उनकी बेटी की शादी होनी है वहां कुछ गाय पालने वालों ने गोबर का ढेर इकट्ठा कर दिया है। अगर इस पार्क से गोबर का ढेर हट जाए तो उनकी बेटी की शादी में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

    Varanasi: Smriti Irani ने फावड़ा उठाकर खुद कर दिया Cow Dung साफ | वनइंडिया हिंदी । *news
    15 जून को होनी है बेटी की शादी

    15 जून को होनी है बेटी की शादी

    बुजुर्ग महिला ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बताया कि उनकी बेटी की शादी 15 जून को होनी है। जहां यह शादी होनी है वहां गोबर का अंबार लगा हुआ है। बुजुर्ग महिला चिंता देवी की बात सुनते ही स्मृति ईरानी ने पार्क का दौरा किया और कुदाल उठाई और गाय का गोबर हटाने लगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को गाय का गोबर हटाते देख वहां खड़े अन्य बीजेपी नेता भी गोबर हटाने के काम में जुट गए। महीनों से इकट्ठा गोबर का ढेर चंद मिनटों में ही साफ हो गया।

    ...और कोई समस्या तो नहीं, स्मृति ईरानी ने पूछा

    ...और कोई समस्या तो नहीं, स्मृति ईरानी ने पूछा

    बता दें कि बुजुर्ग महिला चिंता देवी की बेटी की शादी 15 जून को होनी है। जिस जगह शादी होनी थी वहां गोबर का ढेर लगा हुआ था, जिसको लेकर वो परेसान भी थी। वहीं, गोबर का ढे़र हट जाने के बाद महिला ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का धन्यवाद भी किया। इस दौरान स्मृति ईरानी ने बुजुर्ग महिला से पूछा बेटी की शादी में और कोई समस्या तो नहीं। इसपर चिंता देवी ने डाकघर में जमा रकम के लिए कर्मचारियों द्वारा एक टेबिल से दूसरे टेबिल दौड़ने की बात बताई।

    लोग कर रहे हैं स्मृति ईरानी की तारीफ

    लोग कर रहे हैं स्मृति ईरानी की तारीफ

    जिसपर स्मृति ईरानी ने विधायक और क्षेत्रीय पदाधिकारियों को उनकी डाकघर में जमा रकम दिलाने के निर्देश दिए। साथ ही, शादी के दिन बारात का स्वागत और सभी लोगों का ख्याल रखने को भी कहा। वहीं, अब सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी के गोबर हटाने की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही है। जिसे पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे है।

    स्मृति ईरान ने बच्चों को पढ़ाई कविता, गिनतिया भी पूछीं

    स्मृति ईरान ने बच्चों को पढ़ाई कविता, गिनतिया भी पूछीं

    अपने निरीक्षण के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को काशी विद्यापीठ ब्लॉक में अलाउद्दीनपुर के आंगनबाड़ी केंद्र व कोरौता के आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचीं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं और बच्चों संग समय बिताया। वह शिक्षक की भूमिका में भी नजर आईं। बच्चों को कविता पढ़ाने के साथ ही उनसे गिनतियां भी पूछीं, जवाब न देने पर अगली बार गिनती को अच्छे से याद करने को कहा। अलाउद्दीनपुर के आंगनबाड़ी केंद्र में गोद भराई रस्म का उद्घाटन कर गर्भवती महिलाओं को पोषण पोटली वितरित की।

     ये भी पढ़ें:- डिग्री का लोग बनाते थे मजाक, इसलिए स्टॉल का नाम 'BTC Chai Wali' रख सृष्टि वर्मा छाई सुर्खियों में ये भी पढ़ें:- डिग्री का लोग बनाते थे मजाक, इसलिए स्टॉल का नाम 'BTC Chai Wali' रख सृष्टि वर्मा छाई सुर्खियों में

    Comments
    English summary
    Union Minister Smriti Irani cleaned cow dung on the request of an elderly woman
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X