• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोनू सूद ने काशी के नाविकों की मदद के लिए फिर बढ़ाया हाथ, कहा- आपका परिवार मेरा परिवार

|

वाराणसी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नाविकों की मदद के लिए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने एक बार फिर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। दरअसल, वाराणसी जिले के नाविक मार्च में अचानक शुरू हुए लॉकडाउन के समय से ही काफी परेशान हैं। तो वहीं, अब गंगा में बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन ने एक बार फ‍िर 15 सितंबर तक के लिए नौका संचालन बंद करा दिया। इसके बाद से ही नाविकों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो गई। साथ ही उन्हें भूखा सोने को मजबूर होना पड़ रहा है।

    Varanasi News: बाढ़ की मार से परेशान नाविकों की नैया पार लगाएंगे Sonu Sood । वनइंडिया हिंदी
    नाविकों की स्थिति है बेहद खराब

    नाविकों की स्थिति है बेहद खराब

    अनलॉक शुरू होने के बाद भी वाराणसी के नाविकों की स्थिति बेहद खराब है। दरअसल, अनलॉक शुरू हुआ तो पर्यटकों की कमी से कमाई का मौका नहीं मिला। वाराणसी या आसपास के जिलों से आने वाले लोग ही नाविकों का सहारा बने। इसी बीच गंगा में बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन ने एक बार फ‍िर 15 सितंबर तक के लिए नौका संचालन बंद करा दिया। इसके बाद से ही नाविकों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो गई। तो वहीं, एक नाविक रवि ने बताया, 'बचपन से नाव चलाकर अपनी आजीविका कमा रहा हूं। अब परिवार वाले कह रहे हैं दूसरा काम कीजिए पर मैंने दूसरा कोई काम भी नहीं सीखा जो नाव छोड़कर उसे करूं। रोज गंगा मैया के सहारे आ रहा हूं और यहां से जा रहा हूं।'

    धीरज साहनी ने सोनू सूद को किया था ट्वीट

    धीरज साहनी ने सोनू सूद को किया था ट्वीट

    काशी में नाविकों की समस्याओं को देखते हुए एक ट्विटर यूजर धीरज साहनी ने सोनू को ट्वीट किया कि कुछ दिन पहले आपके द्वारा पहुंचाई गई मदद से वाराणसी के गंगा घाट किनारे रहने वाले परिवारों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी। लेकिन अभी ऐसे बहुत से परिवार हैं, जो भूखे सोते हैं। हम रोज इंतजार करते हैं कि कब आप उन परिवारों को राशन पहुंचाकर उनके जीवन में खुशियां लेकर आएंगे। बता दें कि यह ट्वीट धीरज ने करीब 11 घंटे पहले किया था। तो वहीं, सोनू सदू ने इसका जवाब भी दिया है।

    सोनू सूद ने लिखा- फिर से दौड़ेगी खुशी की लहर

    सोनू सूद ने लिखा- फिर से दौड़ेगी खुशी की लहर

    सोनू सूद ने धीरज के पोस्ट का संज्ञान लेते हुए जवाब दिया, वो भी एक घंटे के अंदर। सोनू सूद ने धीरज के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा, 'वाराणसी के नाविकों के घरों में कल फिर से खुशी की लहर जरूर दौड़ेगी। बस जब कभी भविष्य में घाट पर मैं आऊँ तो नाव में घुमा जरूर देना, आपका परिवार मेरा परिवार है।

    होप के सदस्यों ने बांटी थी राहत सामग्री

    होप के सदस्यों ने बांटी थी राहत सामग्री

    आपको बता दें कि 2 सितंबर को भी सोनू सूद ने काशी के नाविक परिवारों को राशन उपलब्ध कराया था, वो ट्वीट के करीब छह घंटे बाद ही। इस काम को होप संस्था के सदस्यों द्वारा किया गया था। होप के सदस्यों ने घाट किनारे और घर-घर जाकर नाविक परिवारों को सोनू सूद की ओर से मुहैया कराए गए राशन पैकेट बांटे। खाद्यान्न पैकेट में पांच-पांच किलो आटा व चावल, एक-एक किलो चना, दाल, नमक व तेल के अलावा मसाला सहित नौ आइटम थे।

    ये भी पढ़ें:- वाराणसी के 350 नाविक परिवारों के खेवनहार बने सोनू सूद, 6 घंटे में पूरा किया वादा, लोग बोले- धन्यवाद रियल हीरो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sonu Sood came forward to help sailor families of Varanasi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X