• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वाराणसी: थाना प्रभारी ने राहगीर से हाथ जोड़कर कहा- मास्क तो लगा लीजिए

|

वाराणसी। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लॉकाडउन के दौरान पुलिस की सख्ती का नजारा देशभर में देखने को मिला था। लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया देश में जारी है और उत्तर प्रदेश में भी उसे लागू किया गया है। अनलॉक के बाद अब लोग बाहर निकल रहे हैं और उनको मास्क लगाने के लिए प्रेरित करना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाना बहुत जरूरी है ताकि संक्रमित व्यक्ति के छींकने या खांसने के साथ वायरस बाहर वातावरण में न फैले और स्वस्थ व्यक्ति के अंदर यह वायरस न पहुंचे। मास्क पहनने की हिदायत के बावजूद ऐसा कई जगहों पर देखा जा रहा है कि लोग बिना मास्क के ही घर से बाहर निकल रहे हैं। मास्क न लगाने पर एक तरफ पुलिस चालान काट रही है तो वहीं यूपी के वाराणसी में हाईवे पर अलग ही दृश्य देखने को मिला। यहां पुलिस मास्क लगाने के लिए लोगों के सामने हाथ जोड़ती दिखी।

Police officer requested man to wear mask for safety from coronavirus

वाराणसी के मिर्जामुराद थाना प्रभारी सुनील दत्त दुबे इलाके में गश्त पर निकले। हाईवे पर उन्होंने एक युवक को बिना मास्क पहने देखा तो उनके सामने वे हाथ जोड़कर कहने लगे कि भाई साहब मुंह पर मास्क तो लगाकर चलिए। उस युवक के साथ बच्चे भी थे। थाना प्रभारी ने कहा- अपना नहीं तो कम से कम समाज और इन बच्चों का ध्यान तो रखिए। इस पर वह युवक भी हाथ जोड़कर कहने लगा कि गलती हो गई, आगे से खुद मास्क पहनूंगा और बच्चों को भी मास्क पहनाऊंगा। थाना प्रभारी अब चालान नहीं काटते, मास्क नहीं पहने लोगों को देखकर बस उनके सामने हाथ जोड़ लेते हैं और कहते हैं कि अब तो सुधर जाओ।

मास्क पहनने के लिए हाईकोर्ट ने भी निर्देश दिए हैं लेकिन कई लोग अभी भी जागरूक नहीं हुए हैं। अनलॉक की वजह से पुलिस के सामने चुनौती अब और ज्यादा बढ़ गई है। वाराणसी जिले के कोने-कोने में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। गांव और शहर दोनों जगहों पर लगातार मरीज मिल रहे हैं। जिले में अब इस बीमारी से 218 लोगों की जान जा चुकी है। मंगलवार को जिले में 222 नए मरीज मिले थे। मंगलवार को जान गंवाने वाला एक मरीज मिर्जामुराद क्षेत्र का था। बुधवार को 204 नए मरीज मिले और दो मरीजों की जान चली गई। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 13428 हो गई है। इनमें से 11527 मरीज ठीक हो चुके हैं। 1683 मरीजों में यह वायरस एक्टिव है।

भारत में तेजी से कोरोना फैलने के पीछे सुपर स्प्रेडर, स्टडी में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police officer requested man to wear mask for safety from coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X