India
  • search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

फिल्म काली की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ वाराणसी के सिगरा थाने में दी गयी तहरीर

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 5 जुलाई : वाराणसी में भी हिंदू संगठनों द्वारा डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली को लेकर विरोध शुरू हो गया है। विश्व हिंदू सेना के पदाधिकारियों द्वारा वाराणसी के सिगरा थाने में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मंगलवार को सायंकाल तहरीर दिया गया। नाराज लोगों ने कहा कि फिल्म निर्माता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किया जाना ​अति आवश्यक है। वहीं सिगरा पुलिस का कहना है कि तहरीर में लगाए गए आरोपों की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

विश्व हिंदू सेना के पूर्वांचल प्रमुख सौरभ मौर्या ने बताया कि जिस प्रकार बॉलीवुड इंडस्ट्री एवं फिल्म जगत से जुड़े तमाम लोग हिंदू धर्म एवं सनातन को बदनाम करने में जुटे हैं, वह बर्दाश्त योग्य नहीं है। हिंदू देवी-देवताओं से सनातन धर्म के लोगों की आस्था जुड़ी है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें मां दुर्गा के रौद्र रूप काली का चरित्र वर्णन गलत तरीके से किया गया है। सौरभ ने यह भी कहा कि इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, जिससे सनातन धर्म के लोगों के आस्था पर चोट पहुंची है। इसीलिए ऐसे फिल्म के निर्माताओं को सबक सिखाना अति आवश्यक है।

vishwa hindu sena

विश्व हिंदू सेना 2019 से की जा रही साधु-संतों की सेवा और सनातन धर्म का प्रचार

सौरभ मौर्या ने कहा कि विश्व हिंदू सेना द्वारा 2019 से लगातार साधु-संतों की जा रही है और लोगों को सनातन धर्म और संस्कृति के प्रति जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में इस तरह की डॉक्यूमेंट्री फिल्म से आने वाली पीढ़ियों को पाश्चात्य सभ्यता का असर ज्यादा होगा। ऐसे में डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

इंस्पेक्टर बोले- नियमानुसार की जायेगी कार्रवाई

विश्व हिंदू सेना द्वारा फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ दी गयी तहरीर के बारे में इंस्पेक्टर सिगरा धनंजय पांडेय ने बताया कि तहरीर मिली है। तहरीर में लगाए गए आरोपों की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - फिल्म काली के विवादित पोस्टर के चलते लीना मणिमेकलाई के खिलाफ दिल्ली-यूपी में FIR दर्ज

Comments
English summary
police complaint against leena manimekalai in varanasi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X