India
  • search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

वाराणसी के सिंधोरा में बने यूपी के दूसरे हाईटेक थाने का कल प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 6 जुलाई: गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आने वाले हैं। वाराणसी में प्रधानमंत्री 1800 करोड़ से अधिक योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री के हाथों जिन योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा उस सूची में सिंधोरा थाने के नवनिर्मित भवन का नाम भी शामिल है। दो एकड़ भूमि में बनकर तैयार हुआ यह थाना श्रावस्ती के बाद उत्तर प्रदेश का दूसरा मॉडल थाना है जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश रहेगा। सिंधोरा थाने के उद्घाटन को लेकर भी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Sindhora Police Station

12 हजार वर्ग फीट में बना है य​ह प्रशासनिक भवन

दो एकड़ भूमि में तैयार हुए नवनिर्मित सिंधोरा थाने के प्रशासनिक भवन में ग्राउंड फ्लोर पर थाना प्रभारी का कक्ष और कार्यालय के अलावा उपनिरीक्षक कक्ष, रिसेप्शन काउंटर, महिला हेल्प डेस्ट, महिला-पुरुष के लिये अलग-अलग बंदीगृह और आगंतुक कक्ष बनाया गया है। वहीं फर्स्ट फ्लोर पर शस्त्रागार, मालखाना, कर्मचारी कक्ष, अग्निशमन कक्ष, कंप्यूटर सर्वर कक्ष और सर्विलांस कक्ष के अलावा करीब 100 लोगों के बैठने के लिये 800 वर्ग फीट में कांफ्रेंस हाल भी बनाया गया है। थाने में ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों के रहने के लिए 24 से अधिक फ्लैट्स बनवाए गए हैं। इसके अलावा महिला और पुरुष पुलिस कर्मियों के लिए अलग-अलग बैरक भी बनवाए गये हैं।

Sindhora Thana

दो साल में थाने का भवन बनकर हुआ तैयार

वाराणसी जौनपुर बार्डर पर अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिये 9 जून 2020 को पिंडरा विधायक डा. अवधेश सिंह द्वारा सिंधोरा थाने के भवन निर्माण का शिलान्यास किया गया था। कोरोना काल में निर्माण कार्य कुछ समय तक प्रभावित रहा। पिंडरा विधायक डा. अवधेश सिंह ने कहा कि यह पिंडरा विधानसभा की जनता का सौभाग्य है कि सिंधोरा में बने थाने के भवन का प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पण किया जायेगा। वहीं पिंडरा विधानसभा में प्रधानमंत्री द्वारा कई अन्य योजनाओं को भी लोका​र्पण किया जायेगा। जिसमें पिंडरा में बना फायर स्टेशन, सिंधोरा से धरसौना की सड़क का चौड़ीकरण, कठिरांव से फूलपुर और फूलपुर से सिंधोरा मार्ग का चौड़ीकरण आदि का भी लोकार्पण पीएम द्वारा किया जायेगा।

ये भी पढ़ें - आगरा में एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने किया सुसाइड, अकेला बचा 10 साल का बेटा

Comments
English summary
pm will inaugurate the second hi-tech police station of up tomorrow.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X