• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी ने वाराणसी को दी 1500 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात, योगी सरकार की सराहना की

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 15 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 1500 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना नियंत्रण को लेकर यूपी की योगी सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कोरोना वायरस के बदलते हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था। लेकिन काशी सहित यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय हैं।

pm narendra modi varanasi visit to Inaugurate Projects

देश में कोरोना की सबसे ज़्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य यूपी: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज़्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज़्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। उन्होंने कहा कि काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है।

पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, योगी आदित्यनाथ ने कही ये बातपीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन, योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

'काशी को मिल रहे महिलाओं, बच्चों की चिकित्सा से जुड़े नए अस्पताल'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में आज कुछ और कड़ियां जुड़ रही हैं। आज महिलाओं और बच्चों की चिकित्सा से जुड़े नए अस्पताल काशी को मिल रहे हैं। इसमें से 100 बेड की क्षमता बीएचयू में और 50 बेड ज़िला अस्पताल में जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है। देश में आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जो 1 लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड बनाया गया है, उसका लाभ अब हमारी कृषि मंडियों को भी मिलेगा। ये देश की कृषि मंडियों के तंत्र को आधुनिक और सुविधा संपन्न बनाने की तरफ एक बड़ा कदम है।

सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इसके बाद पीएम वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय मैदान पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में काशी देश और दुनिया के सामने अपनी जो नई पहचान बनाई है, नई काशी आज स्मार्ट काशी के रूप में प्रदेश और दुनिया के लिए एक मॉडल बनी हुई है।

English summary
pm narendra modi varanasi visit to Inaugurate Projects
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X