• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी ने काशी को दिया 'रुद्राक्ष' सेंटर का तोहफा, बोले- हमारा सबसे भरोसेमंद दोस्त है जापान

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 15 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र 'रुद्राक्ष' का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जापान के ही मेरे एक और मित्र शिंजो आबे जी। मुझे याद है, शिंजों आबे जी जब प्रधानमंत्री के तौर पर काशी आए थे, तो रुद्राक्ष के आइडिया पर उनसे मेरी चर्चा हुई थी, उन्होंने तुरंत ही अपने अधिकारियों से इस आइडिया पर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि भारत के परममित्र जापान के प्रधानमंत्री श्री योशीहिदे सुगा और भारत में जापान के राजदूत सुजुकी सातोषी जी को बहुत धन्यवाद करता हूं। प्रधानमंत्री योशीहिदे जी उस समय चीफ कैबिनेट सेक्रेटरी थे। तब से लेकर पीएम की भूमिका तक, लगातार वो इस प्रोजेक्ट में व्यक्तिगत रूप से शामिल रहे हैं।

    PM Modi Varanasi Visit: PM Modi ने Rudraksh Convention Centre का किया उद्घाटन | वनइंडिया हिंदी
    pm modi inaugurates Rudraksh Convention Center in varanasi said japan is our best friend

    पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जब दुनिया ठहर सी गई, तब काशी संयमित तो हुई, अनुशासित भी हुई, लेकिन सृजन और विकास की धारा अविरल बहती रही। काशी के विकास के ये आयाम, ये 'इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर- रुद्राक्ष' आज इसी रचनात्मकता का इसी गतिशीलता का परिणाम है। उन्होंने कहा कि भारत और जापान की सोच है कि हमारा विकास हमारे उल्लास के साथ जुड़ा होना चाहिए। ये विकास सर्वमुखी होना चाहिए, सबके लिए होना चाहिए और सबको जोड़ने वाला होना चाहिए।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि जब पिछले 7 सालों में इतनी सारी विकास परियोजनाओं से काशी का श्रंगार हो रहा है, तो ये श्रंगार बिना रुद्राक्ष के कैसे पूरा हो सकता था? अब जब ये रुद्राक्ष काशी ने धारण कर लिया है, तो काशी का विकास और ज़्यादा चमकेगा और ज्यादा काशी की शोभा बढ़ेगी।

    पीएम मोदी ने वाराणसी को दी 1500 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात, योगी सरकार की सराहना की पीएम मोदी ने वाराणसी को दी 1500 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात, योगी सरकार की सराहना की

    इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''14 जुलाई 2018 को जापान के सहयोग से इस रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का भूमि पूजन हुआ था। आज इस सेंटर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से हुआ, मैं इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।'' इस मौके पर जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र 'रुद्राक्ष' का उद्घाटन होने पर मैं हार्दिक बधाई देना चाहता हूं। इस शहर का जापान के साथ घनिष्ठ संबंध है।''

    English summary
    pm modi inaugurates Rudraksh Convention Center in varanasi said japan is our best friend
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X