• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओपी राजभर ने यूपी के मंत्री, विधायकों को बताया 10वीं फेल, बोले- ये क्‍या चलाएंगे आईपैड?

|

वाराणसी। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार के पेपरलेस बजट पेश करने को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने प्रदेश के मंत्रियों और विधायकों पर सवाल उठाते हुए बड़ा हमला किया है। राजभर ने कहा कि सरकार में मंत्री और विधायक सभी हाई स्कूल फेल हैं। ये हाई स्कूल फेल वाले मंत्री, विधायक क्या लैपटॉप और आईपैड चला पाएंगे। राजभर ने आरोप लगाया कि ये पेपरलेस बजट नहीं बल्कि लूट का कारोबार है। सब योजना बनाकर लूट रहे हैं। राजभर ने बयान रविवार को वाराणसी के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान दिया।

OP Rajbhar said ministers and mla of uttar pradesh is 10th fail

दरअसल, योगी सरकार ने इस बार फैसला किया है कि केंद्रीय बजट की तरह इस बार यूपी का बजट भी पेपरलेस हो। इसी की तैयारी में सीएम योगी अब प्रदेश के सभी विधायकों को टेकसैवी बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बजट से पहले सभी विधायकों को एप्‍पल के आईपैड खरीदने को कहा गया है। पेपरलेस कैबिनेट के लिए ई-कैबिनेट का पोर्टल भी बनाया गया है। सरकार के सभी मंत्री और आला अधि‍कारी पोर्टल से जुड़ रहे हैं। इस पोर्टल पर कैबिनेट की बैठकों से जुड़े प्रस्ताव, नोट व उन पर कमेंट भी ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। मंत्रियों को अब मैनुअल एजेंडा व कैबिनेट नोट नहीं भेजा जाएगा। कैबिनेट की उन्हें सूचना दी जाएगी, इसके बाद वह पोर्टल पर लॉगिन कर कैबिनेट से जुड़े दस्तावेज दे सकेंगे। कैबिनेट बाई सर्कुलेशन भी ऑनलाइन होगी। पोर्टल पर कैबिनेट की पुरानी बैठकों के निर्णय, उन पर हुई कार्रवाई का भी ब्योरा भी उपलब्‍ध होगा।

बता दें, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भाजपा सरकार पर हमला करते रहते हैं। बीते दिनों उन्‍होंने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे को लेकर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए थे। राजभर ने कहा था, भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर के नाम पर चुनाव के लिए चंदा जुटा रही है। राजभर ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर 1400 करोड़ रुपए का घोटाला होने का आरोप लगाया। राजभर ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए रोजाना 100-100 करोड़ रुपए का चंदा आ रहा है। आखिर मंदिर बनाने पर कितना धन खर्च होगा? मंदिर बनाने के नाम पर 14 सौ करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है और भाजपा राम मंदिर के नाम पर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चंदा जुटा रही है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ यूपी में आंदोलन करेगी AAP

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
OP Rajbhar said ministers and mla of uttar pradesh is 10th fail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X