• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गाजीपुर : मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी की 6.30 करोड़ की संपत्ति कुर्क

|
Google Oneindia News

गाजीपुर, 13 अगस्त: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी की 6.30 करोड़ की अचल संपत्ति को शनिवार को गाजीपुर पुलिस ने कुर्क कर दिया। कार्रवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे और भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेश जारी करने के बाद शनिवार को कुर्की की कार्रवाई की गई। गाजीपुर पुलिस द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है, जिससे मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े लोगों में हड़कंप मची हुई है।

दो स्थानों पर भूमि की गई कुर्क

दो स्थानों पर भूमि की गई कुर्क

गाजीपुर पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे ने बताया कि गाजीपुर शहर के रजदेपुर मोहल्ला में स्थित गाटा संख्या 113 में रकबा 0.394 हेक्टेयर भूमि को कुर्क किया गया, यह भूमि मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां के नाम से थी। इसी तरह फतेउल्लाहपुर गांव में गाटा संख्या 1186 में रकबा 1.507 हेक्टेयर भूमि को कुर्क किया गया। यह भूमि जी मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी के नाम से थी। दोनों जगह पूर्व की गई संपत्ति की कीमत 6.30 करोड़ बताई गई। दोनों स्थानों पर मुनादी करने के बाद संपत्तियों पर कोर्ट का नोटिस भी चस्पा कराया गया।

एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद से फरार है आफशां

इस बारे में एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि गाजीपुर मोहम्मदाबाद कस्बा के यूसुफपुर गांव के रहने वाले पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी के विरुद्ध गाजीपुर और मऊ जिले में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमें दर्ज है। मुकदमे में कोर्ट द्वारा एनबीडब्ल्यू जारी हो जाने के बाद आफशां अंसारी के कोर्ट में हाजिर न होने के चलते कुर्की की कार्यवाही की जा रही है। कार्रवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी गौरव कुमार, उप जिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्रा के साथ ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

पिछले सप्ताह सवा दो करोड़ की संपत्ति की गई थी कुर्क

पिछले सप्ताह सवा दो करोड़ की संपत्ति की गई थी कुर्क

मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी की संपत्ति 6 अगस्त को भी पुलिस द्वारा कुर्क की गई थी। गाजीपुर के गोराबाजार में 191 वर्गमीटर भूमि, कुंदनपुर 159 वर्गमीटर भूमि और रजदेपुर में 162.27 वर्ग मीटर भूमि को कुर्क किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेश पर धारा 14(1) के तहत कुर्की की कार्यवाही की गई।

यूपी में पीरियड्स की तारीख़ के चार्ट को दरवाज़ों पर क्यों लगा रही हैं महिलाएंयूपी में पीरियड्स की तारीख़ के चार्ट को दरवाज़ों पर क्यों लगा रही हैं महिलाएं

Comments
English summary
mukhtar ansari wife afshan ansari property worth 6.30 crore attached in ghazipur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X