• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी, सपा के विमलेश यादव ने दर्ज की जीत

|

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी के विमलेश यादव ने अध्‍यक्ष पद पर जीत दर्ज की है। वहीं, एनएसयूआई ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है। इनमें उपाध्यक्ष संदीप पाल और महामंत्री प्रफुल्ल पांडेय हैं। पुस्तकालय मंत्री का चुनाव निर्दल उम्‍मीदवार आशीष गोस्वामी जीते हैं। बता दें, अध्यक्ष पद के लिए आलोक रंजन, शशिशेखर सिंह और विमलेश यादव मैदान में थे, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए संदीप पाल, संजय कुमार यादव व शशिधर जायसवाल रेस में थे। इसके अलावा महामंत्री पद के लिए अभय शक्ति सिंह, अमन भारद्वाज व प्रफुल्ल पांडेय उम्‍मीदवार थे। पुस्तकालय मंत्री के लिए अंकित वर्मा व आशीष गोस्वामी मैदान में थे। चुनाव अधिकारी प्रो. केएस जायसवाल ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्‍न हो गया।

mahatma gandhi kashi vishwanath student union election results

कुल 48 फीसदी हुआ मतदान

गुरुवार सुबह 9 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ था। दोपहर दो बजे तक कुल 48 फीसदी मतदान हुआ। मतदान की रफ्तार सुबह से ही बेहद धीमी रही। हालांकि, दिन चढ़ने के साथ ही छात्रों की भीड़ भी बढ़ने लगी। मतदान के लिए पहचान पत्र द‍िखाने के बाद अंदर जाकर मतदान करने जाने द‍िया जा रहा था। काशी विद्यापीठ परिसर और गेट पर बैरिकेडिंग के साथ ही पूरी तरह सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे। सुबह से ही प्रत्याशी और समर्थक अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए गेट और परिसर के आसपास मौजूद रहे।

4294 छात्रों ने किया मतदान

दोपहर साढ़े 3 बजे से मतगणना शुरू की गई और शाम 5 बजे तक परिणाम आ गया। चुनाव में सिर्फ 4294 छात्रों ने मतदान किया। इनमें 2866 छात्र और 1428 छात्राए शामिल हैं। मतदाताओं की संख्या 9062 थी, जिसमें सिर्फ 47.38 फीसदी ही मतदान हुआ। मतदान के लिए कुल 23 बूथ बनाए गए थे।

UP Budget 2021: यूपी के विकास के लिए योगी सरकार भारी कर्ज लेने में भी नहीं क‍िया गुरेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mahatma gandhi kashi vishwanath student union election results
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X