• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओली के बयान पर भड़के लोग, नेपाली युवक का सिर मुड़ाकर लिखा 'जय श्रीराम'

|

वाराणसी। विवादित नक्शे के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री खड्ग प्रसाद शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने अब भगवान राम और उनकी जन्मभूमि अयोध्या पर विवादित बयान दिया है। नेपाल के पीए केपी शर्मा के इस विवादित बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्व हिंदू सेना ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए घटना की जांच वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से कराने के निर्देश दिए हैं। एक आरोपी संतोष पांडे को गिरफ्तार किया गया है।

वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस एक्शन में आई

वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस एक्शन में आई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व हिंदू सेना ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया। साथ ही नेपाली युवक से अपने संगठन व भारत के समर्थन में नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी कराई। इतना ही नहीं, हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू सेना ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल किया। जब वीडियो वायरल हुआ, तो पुलिस एक्शन में आई। भेलूपुर थाने की पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के अध्यक्ष और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर गिरफ्तारी में जुट गई।

क्या है वायरल वीडियो में

क्या है वायरल वीडियो में

हिंदूवादी संगठन द्वारा वायरल किए गए वीडियो में गंगा घाट का नजारा दिख रहा है। साथ ही नेपाली युवक के पीछे से संगठन के लोग उससे संगठन और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा रहे हैं। हिंदूवादी संगठन के लोग नेपाली युवक से जय श्रीराम का भी नारा लगवा रहे हैं। इतना ही नहीं, हिंदूवादी संगठन के लोगों ने नेपाली युवक से नेपाल के पीएम ओली के मुर्दाबाद का भी नारा लगवाया। इसके बाद नेपाली युवक बता रहा है कि किस तरह भारत में उसे रोजी रोजगार मिला है और भारत ने उसको सहारा दिया है।

आपत्तिजनक पोस्टर और वीडियो वायरल करना पड़ा भारी

आपत्तिजनक पोस्टर और वीडियो वायरल करना पड़ा भारी

गुरुवार सुबह वाराणसी के चौक पर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने नेपाली मंदिर के बाहर एक चेतावनी भरा पोस्टर लगाया था, जिस पर लिखा था कि नेपाली पीएम ओली प्रभु श्रीराम के विरुद्ध दिए गए बयान को वापस लें, अन्यथा इसका परिणाम भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना होगा। साथ एक वीडियो वायरल की थी। इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लिया है। सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो अरुण पाठक नाम के व्यक्ति ने एक शख्स का मुंडन कर फेसबुक पर पोस्ट किया है। इस वीडियो को नेपाल के पीएम के एक वक्तव्य से कनेक्ट किया गया है, जिसके विरोध में ये कार्य किया गया है। इस संबंध में उसके द्वारा एक पोस्टर भी जारी किया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भेलूपुर थाना में मुकदमा लिखा जा रहा है। जिसने ये कृत्य किया गया है, उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाकर गिरफ्तारी की भी कोशिश की जा रही है। इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- नेपाल के PM ओली के बयान पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- 'हनुमानजी का गदा चला तो...'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jai Sri Ram wrote on the head of Nepali man in Varanasi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X