• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मास्टरजी की भेजी गई कमांडो फोर्स, न बात-न कोई समझौता', IPS ने शेयर की बचपन के दिनों की तस्वीर

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 26 मई: बचपन के दिनों की खट्टी-मीठी यादें। जबरदस्ती स्कूल भेजे जाना और न जाने पर टीचर द्वारा साथी बच्चों को भेजकर घर से पकड़ लाना। स्कूल के दिनों की ऐसी तमाम यादें हैं तो अपने आप में बेहद दिलचस्प और दिल खुश करने वाली हैं। ऐसी ही एक शानदार याद को आईपीएस ऑफिसर सुभाष दुबे ने ताजा किया है। आईपीएस दुबे ने सोशल मीडिया पर बच्चों की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को देखकर लोगों को अपने बचपन के दिन याद आ गए।

'मास्टर जी द्वारा भेजी गई कमांडो फोर्स...'

'मास्टर जी द्वारा भेजी गई कमांडो फोर्स...'

आईपीएस ऑफिसर सुभाष दुबे ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''बचपन में स्कूल में मास्टर जी द्वारा भेजी गई कमांडो फोर्स, जो ना कोई बातचीत करती थी, ना ही कोई समझौता।'' दरअसल, इस तस्वीर में आठ मासूम बच्चे अपने एक साथी बच्चे को हाथ-पैर पकड़कर उठाएं हुए हैं। कुछ बच्चे स्कूल की ड्रेस और बैग भी टांगे हुए दिख रहे हैं। इस तस्वीर को देखकर आईपीएस दुबे को बचपन के वो दिन याद आ गए जब मास्टर साहब स्कूल के बच्चों को भेजकर घर जबरदस्ती स्कूल बुलवा लिया करते थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

आईपीएस अफसर द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग इसे जबरदस्त तरीके से पसंद कर रहे हैं। ट्विटर पर शेयर की गई इस तस्वीर को खबर लिखे जाने तक 12 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।1300 से ज्यादा रीट्वीट्स, जबकि करीब 500 लोग रिप्लाई कर चुके हैं। प्रवीण कुमार नाम के एक यूजर ने लिखा, 'वो भी क्या दिन थे'। रचित विश्वकर्मा नाम के एक यूजर ने लिखा, 'इस दौर से गुजर चुका हूं, कई बार जब दोस्त पकड़ने आते थे तो उन्हें पकड़कर न ले जाने के लिए टॉफी बिस्किट का लालच भी देता था, पर वो पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ पकड़कर ले जरूर जाते थे।'

कौन हैं IPS सुभाष दुबे ?

कौन हैं IPS सुभाष दुबे ?

सुभाष दुबे 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह सोशल मीडिया पर कॉफी एक्टिव रहते हैं। यूजर्स उनके पोस्ट को जमकर पसंद भी करते हैं। ट्वीटर पर उनके एक लाख 60 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। आईपीएस अधिकारी अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं। यूट्यूब पर उनके साढ़े तीन लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं।

IAS Sanjeev Khirwar: वो आईएएस अधिकारी, जिनके कुत्ते के टहलने के लिए खाली करवाया गया दिल्ली का स्टेडियमIAS Sanjeev Khirwar: वो आईएएस अधिकारी, जिनके कुत्ते के टहलने के लिए खाली करवाया गया दिल्ली का स्टेडियम

Comments
English summary
IPS Subhash Dubey shared childhood picture wins internet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X