• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऑब्जर्वर बनकर वाराणसी गए IAS अजय कुमार सिंह की हार्ट अटैक से मौत, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

|

वाराणसी। खबर उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले से है, यहां एमएलसी चुनाव के ऑब्जर्वर और आईएएस अजय कुमार सिंह की शुक्रवार को मतगणना के दौरान तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें इलाज के लिए वाराणसी के शुभम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने अंतिम सांसें ली। हालांकि, डॉक्टर लगातार प्रयास में थे कि अजय सिंह की तबीयत में थोड़ा सुधार हो, ताकि उन्हें एयर लिफ्ट कर दिल्ली भेजा जा सके। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी।

IAS Ajay Kumar Singh died on election duty after heart attack

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि अजय कुमार सिंह (50) पर्यवेक्षक के रूप में तैनात थे। गुरुवार देर रात तक मतगणना स्थल पर मौजूद रहने के बाद वो सर्किट हाउस आ गए। शुक्रवार की सुबह अचानक उनकी तबीयत खराब हुई और वह सर्किट हाउस में ही गिर पड़े। सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय अफसरों ने उन्हें आनन-फानन में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत नाजुक होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें एयर ऐम्बुलेंस से ले जाने की इजाजत नहीं दी। शनिवार की सुबह उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली।

बता दें कि दिवंगत अजय कुमार सिंह 1998 बैच के आईएएस अफसर थे। 2002 में अजय कुमार सिंह बतौर एसडीएम वाराणसी में तैनात थे। उधर, आईएएस अजय सिंह की मृत्यु की जानकारी मिलने पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 की बैठक के दौरान अपने अधिकारियों के साथ श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

शासन ने मुहैया कराया हेलीकॉप्टर

शुभम हॉस्पिटल की इमरजेंसी में अजय कुमार को सीपीआर देने के साथ ही लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। तो वहीं, पति के हार्ट अटैक की सूचना मिलने के बाद उनकी पत्नी आईएएस नीना शर्मा शासन के हेलिकॉप्टर से कन्नौज से वाराणसी पहुंचीं। बता दें आईएएस अजय कुमार सिंह की पत्नी नीना शर्मा भी उसी बैच की आईएएस अधिकारी हैं। एमएलसी चुनाव की मतगणना में उनकी ड्यूटी आगरा में लगी थी।

ये भी पढ़ें:- MLC Election Results: बीजेपी के गढ़ में सपा के लाल बिहारी यादव ने मारी बाजी, 936 वोटों से जीते

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IAS Ajay Kumar Singh died on election duty after heart attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X