• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वाराणसी में ऑक्सीजन की कमी, DM ने नए मरीजों को भर्ती नहीं करने का दिया आदेश

|

वाराणसी। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते अब यूपी में भी ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों को परेशानी होने लगी है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी ऑक्सीजन की कमी हो गई है। वाराणसी में करीब 8 से 10 घंटे का ऑक्सीजन ही रिजर्व है। वहीं जिले के डीएम कौशल राज शर्मा ने सभी निजी कोविड अस्पतालों को ये निर्देश दिया है कि हॉस्पिटल में जितनी ऑक्सीजन की उपलब्धता है, उसी हिसाब से अस्पताल में मरीज को भर्ती कर उनका इलाज किया जाए।

dm kaushal raj sharma said due to lack of oxygen no new covid patient admit in hospital

डीएम कौशल राज शर्मा ने स्पष्ट रूप से ये निर्देश दिया है कि जब तक अस्पताल से पुराना कोविड मरीज डिस्चार्ज नहीं होता तब तक नए संक्रमित को एडमिट ना करें। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी जिले में प्रतिदिन करीब 3400 ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई है। ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए पूरी रात हम हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर को रिफलिंग कराकर उसकी आपूर्ति कर रहे हैं, जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन कम है। वहां सबसे पहले सप्लाई की जा रही है।

साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ दिनों में जब ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ जाए तो उसके हिसाब से फिर अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए। बता दें कि वाराणसी के निजी और सरकारी अस्पतालों को मिलाकर वेंटिलेटर और ऑक्सीजन वाले बेड की संख्या करीब 650 है।

मुश्किल वक्त में कोरोना मरीजों की सांसें थामेगा टाटा, ऑक्सीजन सप्लाई के लिए उठाया बड़ा कदममुश्किल वक्त में कोरोना मरीजों की सांसें थामेगा टाटा, ऑक्सीजन सप्लाई के लिए उठाया बड़ा कदम

वहीं राजधानी लखनऊ स्थित प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म हो गया है। हाल ये है कि मेयो हॉस्पिटल और टीएस मिश्रा हॉस्पिटल ने गेट के बाहर ऑक्सीजन के स्टॉक खत्म होने और अपने मरीजों को हायर सेंटर ले जाने का नोटिस चिपका दिया है। हॉस्पिटलों के बाहर नोटिस लगते ही मरीजों के परिजन दहशत में आ गए।

English summary
dm kaushal raj sharma said due to lack of oxygen no new covid patient admit in hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X