• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तेल की बढ़ी कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री का बेतुका बयान, बोले- सर्दी के कारण बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम

|

वाराणसी। देश में डीजल-पेट्रोल और एलपीजी के बढ़ते दामों ने लोगों की हालत खराब कर रखी है। विपक्ष लगातार तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमलावर है। इसी बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बढ़ी की तेल और गैस की कीमतों पर बेतुका बयान सामने आया है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सर्दी के कारण पेट्रोलियम पदार्थों (पेट्रोल-डीजल और एलपीजी ) की कीमतें बढ़ी हैं। जल्द ही दाम कम होंगे।

Dharmendra Pradhan says fuel Prices will come down a little as winter goes away
    Dharmendra Pradhan बोले- सर्दी की वजह से बढ़े Petrol-Diesel और LPG की कीमतें | वनइंडिया हिंदी

    दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम मूल्य में वृद्धि ने उपभोक्ताओं को भी प्रभावित किया है। सर्दियां जाते ही कीमतें थोड़ी कम आ जाएगी। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में उछाल अंतरराष्ट्रीय मामला है। मांग बढ़ने के कारण कीमत अधिक है, यह सर्दियों में होता है। जैसे-जैसे ठंड जाएगी, इनकी कीमतें सामान्य होती जाएगी।

    केंद्रीय मंत्री शुक्रवार की सुबह वाराणसी एयरपोर्ट से सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव में दर्शन-पूजन के लिए जाएंगे। धर्मेंद्र प्रधान अपने दौरे के पहले दिन खिड़कियां घाट पर बनाए गए सीएनजी स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वे अधिकारियों संग शहर में बिछाई जा रही पीएनजी गैस पाइपलाइन की समीक्षा करेंगे। दोपहर बाद वे मिर्जापुर रवाना होंगे और विंध्यवासिनी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। देर शाम वे गंगा आरती में शामिल होंगे।

    इससे पहले पेट्रोलियम मंत्री ने कहा था कि, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते पेट्रोल और डीजल की उपभोक्ता मूल्य में बढ़त देखने को मिल रही है। यह धीरे-धीरे कम हो जाएगा। कोरोना के कारण कच्चे तेल की वैश्विक आपूर्ति में कमी आई है। जिसके कारण इसका उत्पादन भी प्रभावित हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम जीएसटी काउंसिल से लगातार पेट्रोलियम उत्पादों को इसके दायरे में शामिल करने का अनुरोध कर रहे हैं क्योंकि इससे लोगों को फायदा होगा, लेकिन शामिल करना है या नहीं, ये फैसला काउंसिल ही ले सकते हैं।

    हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, किराए में मिल सकती है छूट, जानिए नई बैगेज पॉलिसी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Dharmendra Pradhan says fuel Prices will come down a little as winter goes away
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X