• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BHU में हैरान करने वाला मामला: निगेव‍िट मां ने द‍िया कोरोना पॉजिटि‍व बच्‍ची को जन्‍म

|
Google Oneindia News

वाराणसी, मई 28: वाराणसी के बीएचयू अस्‍पताल में मह‍िला बीते मंगलवार को एक बच्‍ची को जन्‍म द‍िया। डॉक्‍टर्स ने बच्ची के सैंपल की जांच करवाई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि, एक दिन पहले ही आरटीपीसीआर टेस्‍ट में बच्‍ची की मां की रिपोर्ट निगेट‍िव थी। ऐसे में बच्‍ची के कोरोना पॉजिट‍िव म‍िलने पर डॉक्‍टर्स भी हैरान हैं। माना जा रहा है कि यह देश का पहला ऐसा मामला है, जब किसी कोरोना न‍िगेट‍िव महिला ने कोरोना पॉजिट‍िव बच्‍ची को जन्‍म द‍िया है। उधर, अस्पताल के एमएस का कहना है कि यह कोई अनोखा मामला नहीं है। सब कुछ आरटीपीसीआर टेस्‍ट पर निर्भर होता है।

covid negative woman gave birth to corona postive daughter in BHU varanasi

मां और बेटी दोनों स्‍वस्‍थ हैं

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से चंदौली की रहने वाली 26 वर्षीय महिला सुप्रिया प्रजापति शहर के कैंट इलाके में रहती है। डिलीवरी के लिए परिजनों ने उसे बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया था। 24 मई को आरटीपीसीआर टेस्‍ट के लिए उसका सैंपल लिया गया। आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब में जांच के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी। अगले दिन 25 मई को दोपहर करीब एक बजे सुप्र‍िया ने एक बच्ची को जन्म दिया। डॉक्‍टर्स ने बच्ची के सैंपल की जांच करवाई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि, डॉक्टरों की सलाह पर बच्ची अपनी मां के साथ है और बिल्कुल स्वस्थ बताई जा रही है।

यूपी में कोरोना के प‍िछले 24 घंटों में 3,278 नए मामले, 188 मरीजों की मौतयूपी में कोरोना के प‍िछले 24 घंटों में 3,278 नए मामले, 188 मरीजों की मौत

बच्‍ची के कोरोना पॉज‍िटि‍व होने पर मां भी हैरान, एमएस बोले- अनोखा मामला नहीं

महिला सुप्रिया ने बताया कि वह कभी कोरोना संक्रमित नहीं रही है और न ही उसके परिवार में कोई कोरोना पॉजिट‍िव हुआ है। अब बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह भी हैरान है। इस मामले में बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो. केके गुप्ता का कहना है कि मां के निगेटिव और बच्ची के संक्रमित होने का यह कोई अनोखा मामला नहीं है। सब कुछ आरटीपीसीआर जांच पर निर्भर होता है।

English summary
covid negative woman gave birth to corona postive daughter in BHU varanasi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X