India
  • search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, 7 जुलाई को आयेंगे पीएम मोदी

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 5 जुलाई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आने वाले हैं। पीएम आगमन को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। दोपहर 1:45 बजे वे हेलीकॉप्टर से वाराणसी के रिजर्व पुलिस लाइन मैदान में उतरे। उसके बाद सर्किट हाउस गये।

Yogi Adityanath Varanasi

उसके बाद सिगरा स्थित रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर गये और वहां पर चल रही तैयारियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी लिये। इसके बाद ​संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम भी पहुंचे और वहां भी मंच निर्माण व कार्यक्रम स्थल को देखने के साथ ही सुरक्षा संबंधित बिंदुओं पर अधिकारियों से विचार विमर्श किये। निरीक्षण के बाद वापस लौटकर सर्किट हाउस पहुंचे और अधिकारियों संग बैठक किये। कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण करने के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ श्री काशी विश्वनाथ धाम में पहुंचकर दर्शन पूजन भी किये। उसके बाद पुलिस लाइन पहुंचे और शायं चार बजे हेलीकाप्टर से लखनऊ प्रस्थान कर गये।

सिगरा स्टेडियम में 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री 7 जुलाई को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट से भारतीय वायुसेना के चॉपर द्वारा पुलिस लाइन मैदान में पहुंचेंगे। पुलिस लाइन से एलटी कालेज पहुंचेंगे और कालेज परिसर में अक्षय पात्र रसोंई का शुभारंभ करेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री 20 बच्चों से संवाद भी करेंगे। उसके बाद सिगरा स्थित रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जायेंगे जहां तीन दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वहां से वे सिगरा स्थित डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहुंचेंगे जहां 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे। यहीं पर पीएम 13 परियोजानाओं का शिलान्यास और 32 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

आज शाम से एसपीजी की निगरानी में रहेंगे तीनों कार्यक्रम स्थल

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए जिले में रविवार को सायंकाल ही एसपीजी की टीम पहुंच गयी है। सोमवार को एसपीजी के आईजी एस सुरेश ने एयरपोर्ट पर एएसएल (एडवांस सिक्योरिटी लाइजन) बैठक किया। इस बैठक में एयरपोर्ट अ​थारिटी के साथ ही सीआईएसएफ, एयर इंडिया, इंडियन आयल और जिले के आला अधिकारी शामिल रहे। उसके बाद एसपीजी टीम द्वारा पुलिस लाइन और कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों ने बताया कि आज शाम को जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री के तीनों कार्यक्रम स्थल को एसपीजी के निगरानी में सौंप दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक से पंगा क्यों ले रहे हैं IAS अमित मोहन प्रसाद, जानिए इसके पीछे की कहानीये भी पढ़ें- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक से पंगा क्यों ले रहे हैं IAS अमित मोहन प्रसाद, जानिए इसके पीछे की कहानी

Comments
English summary
cm yogi took stock of preparations for pm arrival in varanasi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X