• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोलकाता की घटना के विरोध में बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल

|

वाराणसी। कोलकाता के एन.आर.एस मेडिकल कॉलेज के दो जूनियर डॉक्टरों पर अस्पताल में मारपीट किए जाने और उनके गंभीर रूप से घायल होने के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर हैं। पश्चिम बंगाल में अस्पतालों में ताला लटका हुआ है। अभी तक ममता सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया जिसके बाद भी हड़ताल जारी है। वहीं देश के अन्य राज्यों में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। यूपी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सुंदरलाल चिकित्सालय के भी जूनियर डॉक्टर अपना कार्य छोड़कर हड़ताल पर हैं।

BHU hospital doctors on strike after kolkata incident

मरीज और तीमारदार हुए बेहाल

जूनियर डॉक्टर के हड़ताल पर जाने से सर सुंदरलाल चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं हड़ताल पर बैठे डॉक्टर लगातार शासन-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए हड़ताल खत्म करने का नाम नहीं ले रहे हैं। डॉक्टरों के हड़ताल की वजह से ओपीडी में दिखाने आए मरीजों की हालत खराब है। दूरदराज से आए मरीजों को दिक्कतों का समान करना पड़ रहा है। बीएचयू में पुर्वांचल समेत पश्चिम बिहार के मरीज भी आते हैं। ऐसे में डॉक्टर मरीजों को नहीं देख रहे हैं, जिसको लेकर मरीज इस असमंजस में पड़े हैं कि वे आखिर जाएं तो जाएं कहां। बीएचयू के ओपीडी के बाहर ऐसे ही सैकड़ों मरीज इस इंतजार में हैं कि डॉक्टर अपनी हड़ताल खत्म कर उनकी बीमारी का इलाज करेंगे।

BHU hospital doctors on strike after kolkata incident

पंश्चिम बंगाल में क्या हुआ

बीते सोमवार को कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज में एक मरीज की मौत हो गई थी, जिसके बाद मरीज के रिश्तेदार और कई गुंडे वहां पर पहुंचे और जूनियर डॉक्टरों पर हमला किया और उन्हें बुरी तरह पीटा। मरीज का नांम मोहम्मद सैयद था जिसकी उम्र 74 साल थी। पुलिस ने मरीज के पांच रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है। बीजेपी ने भी इसके विरोध में रैली निकाली थी जिसके बाद मामला और बढ़ गया। वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम और स्वास्थ्य मंत्री होने नाते ममता बनर्जी ने अभी तक डॉक्टरों से मुलाकात कर उनकी परेशानी का कारण और हालात का जायजा नहीं लिया। डॉक्टरों के विरोध के बाद अब इसका असर देशभर में देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें-आजम खान को सांसद पद से हटाने के लिए जया प्रदा ने उठाया यह कानूनी कदम, बताई वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BHU hospital doctors on strike after kolkata incident
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X