India
  • search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agnipath Scheme Protest : वाराणसी में जमकर बवाल, दुकानों-बसों में तोड़फोड़

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 17 जून: केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ' के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बवाल शुरू हो गया। शुक्रवार को जगह-जगह सेना भर्ती की तैयारी में जुटे युवाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। कई जगह पथराव, तोड़फोड़ की गई। वाराणसी कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 10 के पास आगजनी की गई। करीब पांच घंटे तक जारी हंगामे के बाद उपद्रवियों को खदेड़ कर पुलिस ने शांति बहाल की। कई दर्जन युवाओं को हिरासत में भी लिया गया है।

Agnipath Scheme Protest Violence: Keshav Prasad Maurya ने विपक्ष पर बोला हमला | वनइंडिया हिंदी|*News
agnipath scheme Protests erupt in PM modi constituency Varanasi

कमिश्नर ने कहा - बच्चे हैं समझाया जा रहा है, नहीं समझे तो सख्त कार्रवाई करेंगे

वाराणसी कैंट स्टेशन पर हुए बवाल के बाद पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। इसके साथ ही पुलिस को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थिति अब सामान्य है। ये हमारे ही बच्चे हैं, जिन्हें समझाया जा रहा है। अगर नहीं समझे तो उपद्रव के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Agnipath Scheme Protest : बीजेपी के दो सहयोगियों ने भी की 'अग्निपथ' पर पुनर्विचार की मांग, किसने क्या कहा ?Agnipath Scheme Protest : बीजेपी के दो सहयोगियों ने भी की 'अग्निपथ' पर पुनर्विचार की मांग, किसने क्या कहा ?

पथराव में पुलिसकर्मी घायल

बता दें, वाराणसी कैंट स्टेशन के मालगोदाम की ओर रेलवे ट्रैक पर युवकों ने आग लगा दी थी। उपद्रव को रोकने पहुंची पुलिस पर पथराव किया गया। इसमें सिगरा इंस्पेक्टर सहित चार सिपाही जख्मी हो गए। 12 युवकों को सिगरा पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक, फौर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है। उधर, मऊ में भी जमकर बवाल हुआ। युवाओं ने सुबह करीब 10 बजे नेशनल हाईवे अमिला-थानीदास मार्ग को जाम कर दिया। अधिकारियों के समझाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। मामला शांत हो जाने के बाद कुछ प्रदर्शनकारी रामजानकी मंदिर के पास झाड़ियों में छिप गए। इसी बीच गोरखपुर की तरफ से मऊ आ रही काशी डिपो की बस पर पथराव कर दिया। इससे बस का शीशा टूटने के साथ ही एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए।

Comments
English summary
agnipath scheme Protests erupt in PM modi constituency Varanasi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X