• search
वडोदरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात में फिर 2000 करोड़ की MD ड्रग्स जब्‍त, गांव में चल रही थी फैक्‍ट्री, तहलका मचा

|
Google Oneindia News

वडोदरा। गुजरात में एक बार फिर हजारों करोड़ की ड्रग्स जब्‍त की गई है। यह ड्रग्‍स राज्य में दो अलग-अलग जगहों पर मिली। एक जखीरा गुजरात ATS ने वडोदरा से, जबकि दूसरा जखीरा मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने भरूच के अंकलेश्वर से बरामद किया। इन दोनों जगह से तकरीबन 713 किलो MD ड्रग बरामद की गई है। बरामद ड्रग की कीमत 2000 करोड़ रुपए आंकी गई है।

वडोदरा की फैक्ट्री में तैयार हो रही थी MD ड्रग

वडोदरा की फैक्ट्री में तैयार हो रही थी MD ड्रग

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, वडोदरा की फैक्ट्री से 200 किलो ड्रग जब्त हुई है, वहीं मुंबई पुलिस ने भी यहां अंकलेश्वर से 516 किलो ड्रग पकड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आई है कि, वडोदरा की फैक्ट्री में MD ड्रग को केमिकल की आड़ में बनाया जा रहा था। जिसकी फैक्ट्री वडोदरा के मोक्षी गांव में चल रही थी। इस फैक्ट्री को ATS ने अब सील कर दिया है और फिलहाल आसपास के इलाके में भी तलाशी अभियान चल रहा है। बरामद हुई ड्रग्स की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भी फैक्ट्री में बुला लिया गया है।

देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई जाती थी

देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई जाती थी

ATS के DIG दीपेन भद्रन ने बताया कि, शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्रग्स की सप्लाई गोवा और मुंबई की जा रही थी। वडोदरा की जिस फैक्ट्री से प्रतिबंधित MD ड्रग्स पकड़ी गई है, वहीं इसे अवैध रूप से बनाया जा रहा था। उन्‍होंने कहा कि, अभी जब्त की गई ड्रग्स करीब 6 महीने पहले तैयार की गई थी। उन्‍होंने कहा कि, हमें इस बात की पूरी संभावना है कि एक बार में ही काफी मात्रा में ड्रग्स तैयार की गई हो, जिसे देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई कर दिया गया हो। उन्‍होंने कहा कि, अब तक यह बात मालूम चली है कि यहां से मुंबई और गोवा में ड्रग्स की सप्लाई हो रही थी।

सबसे महंगी ड्रग्‍स लाते थे मुंबई से, फिर गुजरात में करते थे खुदरा बिक्री, 4 दबोचे गएसबसे महंगी ड्रग्‍स लाते थे मुंबई से, फिर गुजरात में करते थे खुदरा बिक्री, 4 दबोचे गए

मुंबई की सेल ने भी 1000 करोड़ से ज्‍यादा की ड्रग्‍स जब्‍त की

मुंबई की सेल ने भी 1000 करोड़ से ज्‍यादा की ड्रग्‍स जब्‍त की

वहीं, ड्रग्‍स जब्‍त किए जाने की दूसरी घटना गुजरात के ही भरूच जिले में अंकलेश्वर की है। जहां मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने लगभग 513 किलो MD ड्रग बरामद की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नारकोटिक्स सेल की वर्ली ब्रांच ने इस मामले में एक महिला समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। यहां से बरामद की गई ड्रग की कीमत 1 हजार 26 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस की ओर से बताया गया कि, पकड़े गए सभी लोग एक गिरोह का हिस्सा हैं। उनसे अब पूछताछ चल रही है, जिसमें ड्रग की सप्लाई चेन के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।'

Comments
English summary
Gujarat: Rs 2000 crore worth MD drugs confiscated from Vadodara and Ankleshwar Bharuch, factory closed, many arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X