• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा फिर से शुरू, बद्रीनाथ जाने वाले हाईवे को दुरुस्त कर रहीं टीमें

|
Google Oneindia News

हरिद्वार, 20 अक्टूबर 2021: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा फिर शुरू हो गई है। सरकार ने कहा है कि, तीर्थयात्री यमुनोत्री-गंगोत्री और केदारनाथ धाम आसानी से जा सकते हैं। वहीं, बद्रीनाथ जाने वाले बदरीनाथ हाईवे को दुरुस्त किया जा रहा है। यह हाईवे भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से क्षतिग्रस्त हुआ है। जोशीमठ के पास यह अभी बंद है, और इसीलिए यहां फिलहाल बदरीनाथ यात्रा शुरू नहीं हो सकी है।

Yamunotri-Gangotri, Kedarnath Dham Yatra has started again in uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस की ओर से कहा जा रहा है कि, शीघ्र ही बद्रीनाथ यात्रा भी सुचारू हो जाएगी। पुलिस ने अपने आॅफिशियल ट्विटर पर कहा कि, यमुनोत्री-गंगोत्री, केदारनाथ धाम यात्रा फिर से शुरू हो गई है। हालांकि, जोशीमठ के पास बद्रीनाथ हाईवे बंद होने के कारण बद्रीनाथ यात्रा फिलहाल शुरू नहीं हो सकी है, मगर बद्रीनाथ यात्रा भी जल्द सुगम होगी।

Yamunotri-Gangotri, Kedarnath Dham Yatra has started again in uttarakhand

बादल फटा: तीर्थयात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए उत्तराखंड के CM धामी से गुजरात के CM ने की बातबादल फटा: तीर्थयात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए उत्तराखंड के CM धामी से गुजरात के CM ने की बात

भाजपाध्यक्ष ने लिया जायजा
आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से मुखातिब होकर, बाढ़ प्रभावित उत्तराखंड का जायजा लिया। जेपी नड्डा ने निर्देश दिया है कि, छोटे समूहों में स्वास्थ्य-कर्मियों को प्रभावित लोगों तक पहुंचना चाहिए।

कोरोना की मार के बाद मौसम का कहर

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से चारधाम यात्रा पर रोक लगी थी हुई थी और हाल ही में यात्रा को फिर से शुरू किया गया था। ऐसे में बेमौसम हुई बरसात ने चारधाम यात्रा को बुरी तरह प्रभावित किया है।

Comments
English summary
Yamunotri-Gangotri, Kedarnath Dham Yatra has started again in uttarakhand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X