• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में आने वाले 4 दिनों तक बदला रहेगा मौसम, चार धाम समेत अनेक जिलों में बारिश के आसार

|
Google Oneindia News

देहरादून, 21 मई। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है। आने वाले चार दिनों तक प्रदेश में मौसम पूरी तरह बदला हुआ नजर आएगा। साथ ही गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने 21 से 24 मई के बीच राज्य में चार धाम समेत अनेक जिलों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

Weather will change in Uttarakhand for the coming 4 days, chances of rain in many districts including Char Dham

21 व 22 को येलो अलर्ट भी जारी

मौसम विभाग की मानें तो एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ के बाद एक ऊपरी वायु प्रणाली सक्रिय होने से राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश, गरज के साथ बारिश, ओलावृष्टि, तेज हवाओं का अनुमान है। पहाड़ी इलाकों में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 21 व 22 को बारिश के साथ 60 से 70 किमी व कहीं कहीं 80 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 23 व 24 को हवाओं की रफ्तार बढ़कर 90 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है। 23 व 24 को उत्तरकाशी, देहरादून व टिहरी, नैनीताल, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की भी संभावना है। खराब मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।मौसम को लेकर सबसे ज्यादा नजरें चारधाम यात्रा मार्ग पर है। खासकर जहां सबसे ज्यादा लेंडस्लाइड की आशंका बनी हुई है। चारधाम में बारिश से अस्तव्यस्त हो जाता है।

ये भी पढ़ें-Char Dham Yatra: अब तक 56 श्रद्धालुओं की मौत, हार्ट अटैक बन रहा मौत का कारणये भी पढ़ें-Char Dham Yatra: अब तक 56 श्रद्धालुओं की मौत, हार्ट अटैक बन रहा मौत का कारण

Comments
English summary
Weather will change in Uttarakhand for the coming 4 days, chances of rain in many districts including Char Dham
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X