India
  • search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Weather Alert: उत्तराखंड में अगले 5 दिन गुजर सकते हैं भारी, चारधाम यात्रा मार्ग पर ये बना डेंजर जोन

|
Google Oneindia News

देहरादून, 4 जुलाई। उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून,नैनीताल, बागेश्चर में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Weather Alert Uttarakhand heavy alert for the next 5 days, danger zone on the Chardham Yatra route

भारी बारिश का अलर्ट
उत्तराखंड में मानसून आने के बाद से बारिश जारी है। पहाड़ों में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया हे। मंगलवार और बुधवार को दून, टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश की संभावना है। 7 जुलाई को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, दून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मानसून आते ही पहाड़ी जिलों में नुकसान की खबरें भी सामने आने लगी है। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पिथौरागढ़ के कई हिस्सों में लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते 21 ग्रामीण मार्ग बंद चल रहे हैं, जिन्हें खोलने का कार्य जारी है। बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी नदियों के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सभी को सतर्क रहने की अपील की है।

चारधाम यात्रा में सिरोबगड़ सबसे बड़ा डेंजर जो
बारिश के चलते चारधाम यात्रा में सिरोबगड़ सबसे बड़ा डेंजर जोन साबित हो रहा है। जो कई बार खुलने के बाद फिर से पत्थर आने के कारण बंद हो जा रहा है। यहां पर लगातार जेसीबी मशीनों की मदद से मलबा हटाने का काम भी जारी है। ऋषिकेश से बद्रीनाथ-केदारनाथ को जाने वाला यह राष्ट्रीय राजमार्ग कई बार बाधित हो रहा है। इसके अलावा राज्य के 13 प्रमुख मार्ग, सात जिला मोटर मार्ग, पांच अन्य जिला मार्ग, 69 ग्रामीण सड़कें (सिविल) और 73 सड़कें पीएमजीएसवाई की बंद हैं। जिन्हें खोलने का लगातार काम सुचारु रुप से किया जा रहा है। चारधाम यात्रा मार्ग बाकि जगह पूरी तरह से संचालित हो रहा है।

चट्टान के नीचे एक कार दबने से दंपती की दर्दनाक मौत
रविवार को कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर बगोली के पास पहाड़ी से टूटकर गिरी चट्टान के नीचे एक कार दबने से उसमें सवार दंपती की दर्दनाक मौत हो गई है। प्रशासन और पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर कार के ऊपर से जेसीबी की मदद से चट्टान हटाकर दंपती के शव निकाले। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब 2.45 बजे एक देहरादून से कुलसारी मैटा जा रही कार पर बगोली में शिव मंदिर के पास 200 मीटर आगे पहाड़ी से विशाल चट्टान गिर गई। जिससे कार पूरी तरह पिचक गई और उसमें सवार कुलसारी क्षेत्र के मैट्टा गांव निवासी बलवीर सिंह (45) और उनकी पत्नी सावित्री देवी (40) की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

ये भी पढ़ें-Kanwar Yatra 2022: शिवभक्तों को महंगी पड़ेगी इस बार यात्रा, कांवड़ियों की जेब पर भारी पड़ेगी महंगाई की मारये भी पढ़ें-Kanwar Yatra 2022: शिवभक्तों को महंगी पड़ेगी इस बार यात्रा, कांवड़ियों की जेब पर भारी पड़ेगी महंगाई की मार

Comments
English summary
Weather Alert- Uttarakhand may pass heavy for the next 5 days, this became a danger zone on the Chardham Yatra route
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X