India
  • search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Weather Alert: उत्तराखंड के लिए अगले तीन दिन भारी! IMD ने जारी किया कई जिलों में बारिश का अलर्ट

|
Google Oneindia News

देहरादून, 29 जून। उत्तराखंड में अगले 3 दिन भारी गुजर सकते हैं। मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पांच पर्वतीय जिलों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

 Weather Alert: Heavy for next three days for Uttarakhand! IMD issued rain alert in many districts
    Weather Update: Delhi समेत कई राज्यों में आज होगी Rain, जानें मौसम का हाल | वनइंडिया हिंदी | *News

    मानसून कभी भी दे सकता है दस्तक
    उत्तराखंड में मानसून किसी भी समय दस्तक दे सकता है। ​लेकिन जिस तर​ह की बारिश शुरू हो रही है, उससे साफ है कि बारिश से आने वाले दिन भारी गुजरने तय है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल समेत प्रदेश में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। देहरादून समेत कई इलाकों में देर रात से तेज बारिश शुरू हो गई है। जिससे भीषण गर्मी और उमस झेल रहे लोगों को राहत पहुंचाई है। बारिश के साथ प्राकृतिक आपदा और भूस्खलन की खबरें भी सामने आने लगी हैं। देहरादून, चंपावत, नैनीताल आदि कई क्षेत्रों में बारिश का कहर देखने को मिला है। बारिश के बाद जलभराव और नदियों के उफान पर आने की वजह से लोगों की आफत आ गई है।
    नेशनल हाईवे सहित 88 सड़कें बंद
    बीते रविवार की रात से ही पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल चुका है। हालांकि सोमवार को दिन में और मंगलवार को पूरे​ दिन उमस से लोग परेशान नजर आए। मंगलवार देर रात को हुई बारिश से मौसम में ठंडक भी हो गई है। उत्तराखंड में हो रही बारिश की वजह से नेशनल हाईवे सहित 88 सड़कें बंद हो गई। लोक निर्माण विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि बंद सड़कों को खोलने के लिए 233 जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं। मसूरी में देर रात को हुई भारी बारिश के चलते मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगहों पर मलबा आ गया। सूचना पर लोक निर्माण विभाग की टीम ने जेसीबी लगाकर मलबा हटवाया। कुछ देर बाद वाहनों का आवागमन सुचारू हो सका।
    29 और 30 के लिए अलर्ट
    मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली आदि जिलों के लिए 29 जून को भी अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, 30 जून को नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना का यलो अलर्ट है। पर्वतीय जिलों में बारिश के बाद नदियां ऊफान पर हैं। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली के लिए अलर्ट जारी हुआ है। ऐसे में चारधाम यात्रा मार्ग पर यात्रियों को सतर्क रहने और मौसम का अपडेट लेकर ही यात्रा करने की सलाह दी जा रही है।

    ये भी पढ़ें-केदारनाथ और हेमकुंड के रोप-वे पर काम शुरू, 5 अन्य के लिए सर्वे शुरू, टूरिज्म विभाग का ये है रोडमैपये भी पढ़ें-केदारनाथ और हेमकुंड के रोप-वे पर काम शुरू, 5 अन्य के लिए सर्वे शुरू, टूरिज्म विभाग का ये है रोडमैप

    Comments
    English summary
    Weather Alert: Heavy for next three days for Uttarakhand! IMD issued rain alert in many districts
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X