• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: उत्तराखंड में बादल फटा, भारी बारिश से पानी ही पानी, मलबे से 5 लाशें मिलीं, PM मोदी ने की CM से बात

|
Google Oneindia News

नैनीताल, 19 अक्टूबर, 2021: विदा होते मानसून के बीच उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। अभी यहां नैनीताल जिले के रामगढ़ के एक गांव के उूपर बादल फटने की खबर आई है। कुछ ही देर हुई तगड़ी बारिश के कारण पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है। इंसानी बस्तियों में पानी ही पानी नजर आ रहा है। पुलिस-प्रशासन की टीमें इलाके में पहुंच रही हैं। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

 cloud burst in uttarakhand

नैनीताल की एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि, नैनीताल जिले के रामगढ़ गांव में बादल फटने की घटना हुई। जहां बादल फटा, वहां से कुछ घायलों को बचा लिया गया है। हालांकि, प्रभावित लोगों की तादाद कितनी होगी, इस बारे में सही जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। आपदा-राहत एवं बचाव दल रेस्क्यू आॅपरेशन में जुट गए हैं।

VIDEO: भारी बारिश से उत्तराखंड में बाढ़-भूस्खलन का खतरा, तीर्थस्थानों पर हजारों लोग फंसे, कई की जान गईVIDEO: भारी बारिश से उत्तराखंड में बाढ़-भूस्खलन का खतरा, तीर्थस्थानों पर हजारों लोग फंसे, कई की जान गई

पानी इमारतों और घरों में घुस रहा

पानी इमारतों और घरों में घुस रहा

न्यूज एजेंसी द्वारा जारी किए गए वीडियो में दिख रहा है कि, नैनी झील ओवरफ्लो हो गई है और उसका पानी नैनीताल की सड़कों को डुबो दे रहा है। पानी इमारतों और घरों में घुस रहा है। इस क्षेत्र में लगातार भारी बारिश हो रही है।

प्रधानमंत्री ने की मुख्यमंत्री से बात

प्रधानमंत्री ने की मुख्यमंत्री से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है। उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने को ​कहा है। वहीं, मुख्यमंत्री ने आपदा-राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने की बात कही।

मलबे से 5 शव बरामद

मलबे से 5 शव बरामद

शाम को एक समाचार एजेंसी ने बताया कि, नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर में एक कॉलेज के पास एक दीवार गिरने के बाद मलबे के नीचे से पांच मजदूरों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं, एक शख्स को भारी बारिश से बचाया गया।

    Uttarakhand Cloudburst: Nainital बेहाल, Haldwani में Gaula Bridge टूटा | वनइंडिया हिंदी
     cloud burst in uttarakhand

    English summary
    Watch: cloud burst in uttarakhand today, people rescued from village of Ramgarh in Nainital district
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X