• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: शहरों में अब 100 रुपए में मिलेगा पानी का नया कनेक्शन, अभी देने पड़ते हैं इतने पैसे

|

देहरादून। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहर में रहने वाले मीडियम और अपर क्लास के लोगों को एक नई सौगात दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि अब शहर में लोगों को पानी का नया कनेक्शन सिर्फ 100 रुपए में मिला करेगा। आपको बता दें कि तीरथ सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फैसले में संशोधन करते हुए ये नई घोषणा की है। त्रिवेंद्र सरकार ने शहर में सिर्फ निम्न आय वर्ग को ही 100 रुपये में पानी का कनेक्शन देने का फैसला लिया था।

Water

उत्तराखंड में अभी मध्यम और उच्च वर्ग को इसके लिए 7018 रुपये देने पड़ रहे हैं। शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने सभी वर्गों को पेयजल कनेक्शन 100 रुपये में देने की मांग को सैद्धांतिक मंजूरी देते हुए यह मसला कैबिनेट बैठक में ले जाने की बात कही है। इसके साथ उन्होंने राज्य में गठित नई नगर पंचायतों को कार्यालय के भवन के निर्माण के लिए एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की।

गुरुवार को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने राज्य के समस्त नगर निकायों के महापौर और अध्यक्ष के साथ नगर निगम देहरादून में दो चरणों में संवाद किया। पहले सभी आठ नगर निगम के महापौर के साथ शहरवासियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके बाद शहरी विकास मंत्री ने नगर पालिका और नगर पंचायतों के अध्यक्षों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, नाइट कर्फ्यू पर फैसला ले सकती है राज्य सरकारये भी पढ़ें: उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, नाइट कर्फ्यू पर फैसला ले सकती है राज्य सरकार

English summary
Uttarakhand: New connection of water will be available in cities for 100 rupees now
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X