• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुर्सी संभालने से पहले विवादों में घिरे उत्तराखंड के नए सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, 6 साल पुराना ट्वीट वायरल

|
Google Oneindia News

देहरादून, जुलाई 04: तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सीएम की कुर्सी संभालने से पहले ही विवादों में आ गए हैं। विवादों में घिरने की वजह है उनका 6 साल पुराना एक ट्वीट। 14 अगस्त 2015 को पुष्कर सिंह धामी ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उनकी ओर से 'अखंड भारत' का नक्शा साझा किया गया था, जिसको लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है।

    Pushkar Singh Dhami शपथ लेते ही विवादों में घिरे, Akhand Bharat पर किया था ट्वीट | वनइंडिया हिंदी
    Uttarakhand

    दरअसल, साल 2015 में पुष्कर सिंह धामी की ओर से शेयर किए गए 'अखंड भारत' के नक्शे में लद्दाख के कुछ इलाके और पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से छूट हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अब ट्विटर यूजर ने उनके पुराने पोस्ट को खोज निकाला है और लगातार सवाल उठा रहे हैं, जिसके बाद वो वायरल हो गया है।

    गौरतलब है कि इससे पहले ट्विटर ने भी अपनी वेबसाइट पर भारत का एक मैप डाला था, जिसमें जम्‍मू कश्‍मीर और लद्दाख को अलग-अलग बताया गया था, जब भारत के नक्शे को लेकर विवाद बढ़ा तो ट्विटर को नक्‍शा डिलीट करना पड़ा। अब बीजेपी के नेता और नए सीएम के अखंड भारत के नक्शे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।

    नाराज नेताओं को मनाने की जुगत! शपथ ग्रहण से पहले सतपाल महाराज से मिलने पहुंचे पुष्कर सिंह धामीनाराज नेताओं को मनाने की जुगत! शपथ ग्रहण से पहले सतपाल महाराज से मिलने पहुंचे पुष्कर सिंह धामी

    बता दें कि पुष्कर सिंह धामी ने नए सीएम के तौर पर पद की शपथ ली है। शनिवार को तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक में धामी को नेता चुना गया था। नए सीएम धामी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का करीबी बताया जा रहा है। यहीं नहीं पुष्‍कर सिंह उत्तराखंड के सबसे कम उम्र वाले मुख्यमंत्री भी बनने जा रहे हैं। 45 साल की उम्र में वो सीएम का पद संभालने वाले पहले उत्तराखंड के सीएम बनेंगे।

    English summary
    uttarakhand new CM pushkar singh dhami old tweet akhand bharat map Controversy
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X