• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के परिवार के पांच लोग डिस्चार्ज होने के बाद फिर हुए एम्स में भर्ती

|

देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और उनके परिवार के सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने उत्तराखंड में खलबली मचा दी है। सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम सचिवालय तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया। सचिवालय में महाराज से जुड़े सभी अनुभाग बंद कर दिए गए। वहीं, सोमवार शाम की ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती महाराज के परिवार के पांच सदस्यों को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। लेकिन कुछ घंटे बाद ही उनके परिजन दोबारा एम्स पहुंच गए, जिसके बाद उन्हें फिर भर्ती कर लिया गया।

Uttarakhand minister Satpal Maharajs family readmitted aiims after being discharge

एम्स की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में संकायाध्यक्ष (अस्पताल प्रशासन) प्रो. यूबी मिश्रा ने बताया था कि मंत्री सतपाल महाराज और उनकी पत्नी के अलावा उनके परिवार के पांच सदस्यों को संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। बताया था कि परिवार के उक्त सदस्यों को सोमवार शाम डिस्चार्ज कर दिया गया है। कहा कि सभी सदस्य ए-सिम्टमैटिक हैं, लिहाजा उनमें कोविड के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के तहत वो होम क्वारंटाइन किए जा सकते हैं। इसलिए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, इसके कुछ घंटे बाद ही पांचों सदस्य दोबारा एम्स पहुंच गए जिसके बाद उन्हें फिर भर्ती कर लिया गया। प्रो. यूबी मिश्रा ने इसकी पुष्टि की। हालांकि उन्होंने इस बाबत जानकारी होने से मना कर दिया कि ऐसा कैसे हुआ। कहा कि महाराज के परिजनों को जिला प्रशासन ने वापस भेजा या किसी और ने, इसकी जानकारी नहीं है।

पर्यटन मंत्री से जुड़े अनुभाग बंद

वहीं, मंत्री महाराज से जुड़े सिंचाई, पर्यटन अनुभाग अगले तीन दिन तक बंद रहेंगे। सिंचाई, पर्यटन, लघु सिंचाई अनुभाग के कर्मचारियों को सरकार ने तीन दिन ऑफिस न आने को कहा है। पूरे सचिवालय परिसर के साथ ही सीएम कार्यालय, कैबिनेट कक्ष, आगुंतक कक्ष, अफसरों, निजी सचिव, ओएसडी व स्टाफ के कक्षों को सेनेटाइज किया गया। सचिवालय प्रशासन की तरफ से सीएम सचिवालय को तीन दिन के लिए मौखिक रूप से बंद करने को कहा है।

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद से पैदल चलकर पहुंचा था उत्तरकाशी, दून अस्पताल के क्वारंटाइन सेंटर में तोड़ दिया दम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand minister Satpal Maharaj's family readmitted aiims after being discharge
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X