• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: 5 और लापता ट्रेकर्स के शव बरामद, आपदा से मरने वालों की संख्या हुई 77

|
Google Oneindia News

देहरादून, 24 अक्टूबर: देवभूमि उत्तराखंड ने बारिश के बाद आई आफत का बहुत बुरी तरह से सामना किया है। रोड से लेकर घरों तक को पानी से बहता हुआ देखा गया है, राज्य में आई इस आपदा के कई जिंदगी इसकी भेंट चढ़ चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक आपदा से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो जाने के बाद रविवार को बागेश्वर जिले में सुदरधुंगा ट्रेक पर 6 में से 5 ट्रेकर्स मृत पाए गए। हालांकि क्षेत्र में एक अन्य ट्रेकर की तलाश अभी भी जारी है, जिसकी जानकारी एसडीआरएफ ने दी है।

Uttarakhand

एसडीआरएफ के सूत्रों के मुताबिक कफनी ग्लेशियर में फंसे 19 लोगों को उनके गांव चुन्नी लाया गया और पिंडारी ग्लेशियर में फंसे 33 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि उत्तरकाशी जिले के हर्सिल के रास्ते चितकुल के रास्ते में लापता हुए दो ट्रेकर्स का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

11 सदस्यीय टीम के सात ट्रेकर्स के शव रविवार को बरामद किए गए, जबकि जीवित बचाए गए समूह के दो अन्य सदस्यों का कुछ दिनों से इलाज चल रहा है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल के ट्रेकर्स के शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद घर भेज दिया गया है, जबकि दिल्ली की एक महिला ट्रेकर का अंतिम संस्कार उसके परिवार के सदस्यों ने उत्तरकाशी में किया।

उत्तराखंड: भारी बर्फबारी और खराब मौसम से रास्‍ता भटके 11 ट्रेकर्स की मौत, वायुसेना का बचाव अभियानउत्तराखंड: भारी बर्फबारी और खराब मौसम से रास्‍ता भटके 11 ट्रेकर्स की मौत, वायुसेना का बचाव अभियान

इधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को हल्द्वानी में क्षतिग्रस्त गौला पुल का दौरा किया और कहा कि यातायात की आवाजाही बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद और धन सिंह रावत के साथ धामी ने कहा कि राज्य सरकार प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है, जिन्हें हरसंभव मदद दी जाएगी।

    Uttarakhand Snowfall: 12 ट्रेकर्स के शव बरामद, IAF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | वनइंडिया हिंदी

    Comments
    English summary
    Uttarakhand heavy rain disaster 5 more trekkers bodies Found death toll 77
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X