• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश की आशंका, सभी 13 जिलों में भेजा गया अलर्ट

|
Google Oneindia News

देहरादून, 19 जुलाई: देशभर में मानसून के सक्रिय होने के बाद झमाझम बारिश का दौर जारी है। ऐसे में यह भारी बारिश कई राज्यों में आफत भी बनकर बरस रही है। एक तरफ जहां आसमान की तरफ आंखें गढ़ाए बैठे लोगों के लिए यह बरसात राहत बरसा रही है, तो दूसरी तरह आफत भी साबित हुई हैं। महाराष्ट्र में जहां मूसलाधार बारिश से हुए हादसों में 21 लोगों की जान चली गई तो उत्तराखंड में भी बादल फटने से 3 लोगों की मौत और 4 लोगों के लापता होने की भी खबर सामने आई हैं, जिसके बाद अब उत्तराखंड सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है।

देवभूमि के सभी 13 जिलों में अलर्ट

देवभूमि के सभी 13 जिलों में अलर्ट

वहीं बहुत भारी बारिश की आशंका के चलते उत्तराखंड सरकार भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गई है। सरकार ने बारिश की आशंका को देखते हुए सभी 13 जिलों में प्रशासन को अलर्ट पर रखा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में अगले एक हफ्ते तक उत्तर भारत के राज्यजम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में जबरदस्त भारी बारिश के संकेत दिए हैं।

    Uttarakhand Cloudburst: Uttarkashi में बादल फटने से आई आफत 3 लोगों की मौत, 4 लापता | वनइंडिया हिंदी
    उत्तरकाशी और टिहरी में बादल फटने से तबाही

    उत्तरकाशी और टिहरी में बादल फटने से तबाही

    वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में रविवार रात को बादल फटने की घटना सामने आई, इस हादसे में 3 लोगों की मौत हुई, जबकि 4 लोगों के पानी में बहने की भी खबर हैं। वहीं उसके बाद आज सोमवार को टिहरी में भी बादल फटने से तबाही मच गई। टिहरी गढ़वाल के भीलान्गना में बादल फटने से करीब आधा दर्जन मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए, जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने राहत बचाव कार्य शुरू किया।

    उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

    उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

    वहीं अगरउत्तराखंड की बात करें तो यहां मौसम विभाग ने कई जिलों में बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राजधानी देहरादून के साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है। स्थानीयमौसम के मुताबिक प्रदेश के मौसम में फिलहाल कोई परिवर्तन होता नहीं दिखाई दे रहा है। प्रदेश में रविवार और सोमवार को जमकर बारिश का दौर देखने को मिला। ऐसे में अब भारी बारिश की आशंका के चलते सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

    उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से 3 की मौत, 4 लापता उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से 3 की मौत, 4 लापता

    English summary
    Uttarakhand government puts administrations in all 13 districts on alert in view of the forecast of very heavy rain the state
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X