• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड सरकार PRD के माध्यम से कई पदों पर करेगी भर्ती, शासनादेश जारी

|

देहरादून, अप्रैल 22: उत्तराखंड सरकार का युवा कल्याण विभाग एवं प्रांतीय रक्षक दल प्रदेश में अब नर्सिंग सहायक, वार्ड ब्वाय, वैयक्तिक सहायक, सहायक खेल प्रशिक्षक सहित कई पदों पर विभिन्न विभागों को युवा उपलब्ध कराएंगे। शासन की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। इस कार्य का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों की युवा प्रतिभाओं को आगे लाना है। जबकि पीआरडी के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षितों की विभिन्न विभागों में तैनाती की जाती रही है।

Uttarakhand government will recruit many posts through PRD, government order issued

सरकार के नए शासनादेश के मुताबिक, अब पीआरडी के माध्यम से नर्सिंग सहायक, वार्ड ब्वाय, वैयक्तिक सहायक, सहायक लेखाकार आदि की विभिन्न विभागों में तैनाती की तैयारी है। अब तक अब तक क्लर्क, चौकीदार, चालक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर इनकी तैनाती की जाती रही है। युवा कल्याण विभाग के प्रभारी सचिव बृजेश कुमार संत की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि भविष्य में अन्य कार्यों को भी मांग के आधार पर इसमें शामिल किया जाएगा।

प्रभारी सचिव युवा कल्याण बृजेश कुमार संत ने कहा कि, नर्सिंग सहायक और वार्ड ब्वाय सहित विभिन्न पदों के लिए युवाओं को युवा कल्याण एवं पीआरडी के माध्यम से रखे जाने के लिए पूर्व के 2006 के एक शासनादेश को संशोधित किया गया है। मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री के निर्देश के बाद ही यह संशोधन हुआ है।

हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू करने की कवायद में जुटी उत्तराखंड सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand government will recruit many posts through PRD, government order issued
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X