• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: जन्मदिन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का युवाओं को तोहफा, नौकरी के लिए आवेदन शुल्क माफ

|
Google Oneindia News

देहरादून, 16 सितंबर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। प्रदेश के युवाओं को लिए सीएम धामी ने मार्च 2022 तक उत्तराखंड में होने वाली सभी प्रतियोगी परिक्षाओं के आवेदन शुल्क को माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोक सेवा आयोग, चयन आयोग समेत अन्य भर्तियों के लिए आने वाले फार्म भरने पर युवाओं को कोई फीस नहीं चुकानी होगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी की इस घोषणा के बाद राज्य के युवाओं में खुशी की लहर है। बता दें कि 46 वर्षीय पुष्कर सिंह धामी का जन्म आज ही के दिन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित कनालीछीना में हुआ था।

Uttarakhand gift of CM Pushkar Singh Dhami Announcement of job application fee waived

गुरुवार यानी 16 सितंबर को राज्य के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन मनाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने तिलक रोड स्थित बाल वनिता आश्रम में जाकर बच्चों के साथ अपना जन्म दिवस मनाया। यहां उन्होंने बच्चे में मिठाई बंटवाई और वृक्षारोपड़ किया। जन्मदिन के अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह ने घोषणा की कि कोरोना वायरस से साल 2020-21 और 2021-22 में रोजगार और अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए भर्ती की आगामी प्रतियोगी परिक्षाओं के लिए आवेदन शुक्ल माफ किया जाता है। बता दें कि 46 वर्षीय पुष्कर सिंह धामी का जन्म आज ही के दिन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित कनालीछीना में हुआ था।

यह भी पढ़ें: दो दिनों तक उत्तराखंड में चुनाव की समीक्षा करेगी BJP प्रभारियों की टीम, निष्कासितों की होगी घर वापसी

सीएम ने कहा कि आवेदकों से 31 मार्च, 2022 तक कोई भी आवेदन फीस नहीं लिया जाएगा। इस बीच उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत उत्तराखंड सरकार ने 22 हजार पदों की भर्ती करने की घोषणा कर दी है। बता दें कि आवेदन शुक्ल होने से लाखों बेरोजगार युवाओं को राहत मिलेगी अब वह उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद, उत्तराखंड चिकित्सा चयन बोर्ड और राज्य की अन्य चयन संस्थाओं द्वारा भर्ती के लिए होने वाले आवेदन पत्रों को अलगे साल 31 मार्च तक निशुल्क भर सकते हैं।

English summary
Uttarakhand gift of CM Pushkar Singh Dhami Announcement of job application fee waived
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X