• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ फर्जी कोरोना टेस्टिंग पर बोले त्रिवेंद्र रावत, कहा- सरकार बताए कब हुआ यह घोटाला

|
Google Oneindia News

हरिद्वार, जून 18: देवभूमि उत्तराखंड में कुंभ मेले के दौरान 1 लाख फर्जी कोविड टेस्ट करने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कुंभ में टेस्टिंग का जिम्मा प्राइवेट एजेंसी को दिया था, जिसके बाद उस एजेंसी ने फर्जी नाम और पतों के आधार पर एक लाख फेक कोरोना टेस्ट कर दिए। इस पूरे मामले में जहां हरिद्वार प्रशासन को सरकार की ओर से एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे। वहीं अब सरकार की ओर से एक स्पेशल जांच टीम (SIT) का गठन किया है।

Trivendra Singh Rawat

अब इस कथित घोटाले पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी बयान सामने आया है। पूर्व सीएम रावत ने कहा है कि हरिद्वार कुंभ मेला के दौरान होने वाली फेक कोरोना टेस्टिंग हत्या के प्रयास के अपराध के समान है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश देने की बात कही है। साथ ही कहा है कि लोगों को यह भी बताना चाहिए कि यह घोटाला कब हुआ।

उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान कथित फर्जी कोरोना टेस्टिंग ममाले की की जांच के लिए 7 सदस्यीय SIT का गठन किया हैं। दरअसल कुंभ मेले में देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचे थे। इस दौरान संक्रमण ना फैले इसके लिए सरकार ने कोरोना कंट्रोल के लिए निजी लैब को टेस्टिंग का जिम्मा सौंपा था। हरिद्वार में 5 स्थानों पर टेस्ट करने वाली दिल्ली और हरियाणा की लैब के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश पहले ही जारी हो चुका है।

हरिद्वार कुंभ: एक लाख से ज़्यादा लोगों के कोविड टेस्ट की झूठी रिपोर्ट, क्या है पूरा मामला?हरिद्वार कुंभ: एक लाख से ज़्यादा लोगों के कोविड टेस्ट की झूठी रिपोर्ट, क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन 1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल के बीच किया गया था। इस दौरान जाली नंबरों और पतों के साथ करीब 1 लाख कोरोना टेस्ट नकली निकले हैं। कुंभ मेला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्टिंग के लिए हरिद्वार, देहरादून, रुड़की और हरियाणा की 11 लैब को सूचीबद्ध किया था। इनमें से हरियाणा की 2 प्राइवेट लैब ने कुंभ मेले के आयोजन के दौरान 1 लाख से ज्यादा रैपिड एंटीजन टेस्ट किए थे, इनमें से अधिकतर टेस्ट निगेटिव थे।

English summary
Uttarakhand Former CM Trivendra Singh Rawat statement on fake COVID testing Kumbh Mela Haridwar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X