• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: महाकुंभ मेला 2021 को लेकर डीजीपी ने की समीक्षा बैठक, सुरक्षा व्यवस्था पर हुई चर्चा

|

देहरादून। Maha kumbh 2021 उत्तराखंड में अगले महीने शुरू होने वाले महाकुंभ मेला 2021 को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों का जायजा लेने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शनिवार को राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसको लेकर डीजीपी ने एक समीक्षा बैठक भी की।

Uttarakhand DGP

देशविरोधी गतिविधियों पर रहेगी कड़ी नजर

पुलिस मुख्यालय में हुई इस समीक्षा बैठक में डीजीपी ने कुंभ के दौरान किसी भी तरह की बाधाओं से निपटने के लिए यातायात और भीड़ प्रबंधन की समीक्षा की। इस बैठक में उन्होंने देश विरोधी गतिविधियों पर गहरी नजर रखने के लिए प्रबंधन प्रणाली की भी जांच की। आपको बता दें कि महाकुंभ मेले में लाखों श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। महाकुंभ का आयोजन मकर संक्राति के मौके पर होगा।

बाहरी लोगों पर रखी जाएगी कड़ी नजर

इस समीक्षा बैठक में डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को कुंभ क्षेत्र में काम करने वाले और निवास करने वाले बाहरी लोगों के वेरिफिकेशन पर अधिक नजर रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि होटल और धर्मशालाओं में रहने वाले विजिटर्स की नियमित जांच की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों के जरिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और इसके लिए अलग-अलग राज्यों के साथ समन्वय बिठाने को लेकर निर्देश दिए गए हैं।

डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ता रहेगा मेले में तैनात

डीजीपी ने कहा कि कुम्भ मेले आयोजन वाले क्षेत्र में डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते की मदद से असंवेदनशील, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों की विशेष सतर्कता और नियमित जाँच की जाएगी। आपको बता दें कि हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन इस साल जनवरी से अप्रैल तक आयोजित होगा।

English summary
Uttarakhand DGP held a meeting on Mahakumbh Mela 2021
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X