• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून के स्कूल, कॉलेज में कोरोना की एंट्री, फिर से डराने लगा कोरोना

|
Google Oneindia News

देहरादून, 25 अप्रैल। देहरादून के शिक्षण संस्थानों में कोरोना की एंट्री हो चुकी है। दून स्थित एक निजी कॉलेज की 21 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है। जो कि जाखन में रहती है। एक उच्च शिक्षण संस्थान की छात्रा है।
इससे पहले ब्राइटलैंड्स स्कूल की चौथी कक्षा की एक छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई थी। जिसकी रिपोर्ट 20 अप्रैल को आ चुकी है। इस तरह से स्कूल, कॉलेज में कोरोना की एंट्री से हड़कंप मचा हुआ है। अब शिक्षा विभाग एक बार फिर स्कूलों पर सख्ती करने की बात कर रहे हैं। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल की बात भी कर रहे हैं। कोरोना के आंकड़े भी एक बार फिर डरा रहे हैं। रविवार को कोरोना संक्रमण दर 1.41 प्रतिशत दर्ज की गई। यह पिछले दो माह में सर्वाधिक है।

 Coronas entry in Dehraduns school, college, Corona started scaring again

21 वर्षीय छात्रा में कोराना संक्रमण की पुष्टि
देश में कोरोना की चौथी लहर के बीच शिक्षण संस्थानों में कोविड की एंट्री से हड़कंप मचा हुआ है। जिससे शिक्षा विभाग तो अलर्ट है ही अभिभावकों की भी टेंशन होनी शुरू हुई है। देहरादून में भी स्कूल, कॉलेज अब कोविड की चपेट में आने लगे हैं। रविवार को देहरादून के एक निजी उच्च शिक्षण संस्थान में पढ़ रही एक 21 वर्षीय छात्रा में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जो कि जाखन में रहती है। छात्रा की हालत फिलहाल सामान्य बताई जा रही है। जिससे एक बार खतरे की घंटी बज चुकी है। इससे पहले शनिवार को निजी स्कूल की 11 वर्षीय छात्रा कोरोना संक्रमित मिली है। उसकी हालत सामान्य है। स्कूल प्रबंधन की सूचना पर शिक्षा विभाग ने स्कूल को दो दिन के लिए बंद कराया। स्कूल को सैनिटाइज भी कराया गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने कहा कि सभी स्कूलों से कहा गया है कि बच्चों को मास्क, सोशल डिस्टेंस का पालन और हाथों को धुलने या सैनिटाइज करना सुनिश्चित कराएं। स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर डॉक्टर से जांच जरुर कराएं।

कोरोना संक्रमण दर पिछले दो माह में सर्वाधिक
स्कूल, कॉलेज में कोरोना की एंट्री से छात्र और अभिभावक ही नहीं दूनवासी भी डरे हुए हैं। कई दिनों से स्कूल पहले ही तरह पढ़ाई हो रही है। छोटी क्लास के बच्चों को मास्क और अन्य जरुरी संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित करवाना आसान नहीं है। ऐसे में सभी को पहले ही अलर्ट रहना आवश्यक है। इधर कोरोना के आंकड़े भी एक बार फिर डरा रहे हैं। रविवार को कोरोना संक्रमण दर 1.41 प्रतिशत दर्ज की गई। यह पिछले दो माह में सर्वाधिक है। इससे पहले 24 फरवरी को संक्रमण दर 1.60 प्रतिशत रही थी। रविवार को कोरोना के 12 नए मामले मिले हैं। किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के 68 सक्रिय मामले हैं। देहरादून में सबसे अधिक 36 और हरिद्वार में 25 सक्रिय मरीज हैं। जबकि अल्मोड़ा, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी व ऊधमसिंहनगर में कोई सक्रिय मामला नहीं है। इस साल प्रदेश में कोरोना के कुल 92301 मामले आए हैं। कोरोना से इस साल 275 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें-कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटों में 2541 कोविड केस हुए दर्ज, 30 की मौत, एक्टिव केस 16 हजार के पारये भी पढ़ें-कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटों में 2541 कोविड केस हुए दर्ज, 30 की मौत, एक्टिव केस 16 हजार के पार

Comments
English summary
uttarakhand Corona's entry in Dehradun's school, college, Corona started scaring again
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X