• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सफेद बर्फ की चादर से ढकी बद्रीनाथ की वादियां, देखें खूबसूरत तस्वीरें

|

चमोली, अप्रैल 23: बद्रीनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से उत्तराखंड की वादियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गई हैं। बर्फबारी का नजारा बेहद खूबसूरत है। इस नजारे को देखने से ऐसा प्रतित हो रहा है कि मानों प्रकृति ने भगवान बदरीनाथ का सफेद रंग के फूलों से अभिषेक कर रही है। एक तरफ जहां मैदानी क्षेत्रों में जमकर गर्मी हो रही है। वहीं, बदरीनाथ धाम में ये बर्फ़बारी आंखों को बेहद सुकून दे रही है।

Uttarakhand: Badrinath Dham, Ghangaria, and Mana villages in Chamoli district have been receiving snowfall

बद्रीनाथ धाम और माणा गांव में कुछ दिनों से अच्छी बर्फबारी हो रही है, जिससे इन जगहों के अलावा आसपास की सभी चोटियां बर्फ से लकदक हो गई हैं। बद्रीनाथ धाम में कई जगह पर आधा फीट से अधिक बर्फ जम गई है। वहीं मौसम बदलने और बर्फबारी होने से हेमकुंड साहिब के आस्था पथ पर बर्फ हटाने का काम ठप पड़ा है। केदारनाथ में बीते मंगलवार से अभी तक कई बार बर्फबारी हो चुकी है, डेढ़ फीट से अधिक बर्फ जम चुकी है।

Uttarakhand: Badrinath Dham, Ghangaria, and Mana villages in Chamoli district have been receiving snowfall

इस वजह से यहां हो रहे सभी पुनर्निर्माण कार्य ठप हो गए हैं। जबकि निचले इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ गई है। बद्रीनाथ धाम के कपाट 18 मई को खुलने हैं। इससे पहले बद्रीनाथ धाम, घांघरिया और माणा गांव में कुछ दिनों से अच्छी बर्फबारी हो रही है, जिससे इन जगहों के अलावा आसपास की सभी चोटियां बर्फ से लकदक हो गई हैं। जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-चंडीगढ़ में हुई बरसात से मौसम हुआ सुहाना लेकिन इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारीये भी पढ़ें:- दिल्ली-चंडीगढ़ में हुई बरसात से मौसम हुआ सुहाना लेकिन इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

बारिश के कारण जिले के कई संपर्क मोटर मार्गों पर पत्थर गिरने के साथ मलबा गिरने की सूचना है। इस दौरान कार्यदायी संस्थाओं के द्वारा पत्थर व मलबे की त्वरित सफाई की गई। इधर, ऋषिकेश-बदरीनाथ व रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी कई जगहों पर पत्थर व मलबा गिरने से सुबह के समय यातायात संचालन में कुछ दिक्कतें हुई।

English summary
Uttarakhand: Badrinath Dham, Ghangaria, and Mana villages in Chamoli district have been receiving snowfall
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X