• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, 18 लोगों के नाम से उठाया पर्दा

|
Google Oneindia News

देहरादून, 11 जनवरी। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। इसी क्रम में आज यानी मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तराखंड के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। इस सूची में 'आप' ने अपने 18 प्रत्याशियों के नाम से पर्दा उठाया है। बता दें कि रायपुर विधानसभा से नवीन प्रिशाली को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि घाट आंदोलन के नेता गुड्डु लाल को थराली विधानसभा से मैदान में उतारा गया है। अब तक पार्टी ने कुल 42 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

uttarakhand assembly election 2022 AAP released second list of 18 candidates

गौरतलब है कि पंजाब और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। इस बार पार्टी उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में मुख्यरूप से रूचि ले रही है। इसी क्रम में सीएम केजरीवाल एक के बाद एक अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रहे हैं। सामने आई लिस्ट के मुताबिक आप नेता गुड्डू लाल को थराली (एससी) विधानसभा से, अमेन्द्र बिष्ट (धनौल्टी), नवीन पिरशाली (रायपुर), रविन्द्र आनंद ( देहरादून कैंट), त्रिलोक सिंह नेगी (टिहरी), राजू मौर्य (डोईवाला), ममता सिंह (ज्वालापुर), मनोरमा त्यागी (खानपुर), गजेंद्र चौहान (श्रीनगर), अरविंद वर्मा (कोटद्वार), नारायण सुराड़ी (धारचूला), प्रकाश चंद्र उपाध्याय (द्वाराहाट), तारा दत्त पांडेय (जागेश्वर), सागर पांडेय (भीमताल), डॉ भुवन आर्य (नैनीताल), जरनैल सिंह काली (गदरपुर) और कुलवन्त सिंह को किच्छा विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारा हिट! कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए 6000 महिलाएं आईं आगे

'आप' बिगाड़ सकती है बीजेपी का खेल
एक सर्वे के मुताबिक उत्तराखंड के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। सर्वे की मानें तो उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत की लोकप्रियता में लगातारा इजाफा हुआ है जबकि भाजपा नेता और राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंध धामी की लोकप्रियता जनता में कम हुई है। हरीश रावत को इस बार राज्य की 37% जनता का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है, जबकि पुष्कर सिंह धामी को 29% जनता का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की उपस्थिति ने इस बार के चुनाव को और भी रोचक बना दिया है।

Comments
English summary
uttarakhand assembly election 2022 AAP released second list of 18 candidates
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X