• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: 150 मंदिरों में लगे 'मुस्लिम बैन' के बैनर, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज की FIR

|
Google Oneindia News

देहरादून। उत्तर प्रदेश के डासना में शिव मंदिर में मुस्लिम युवक के साथ हुई मारपीट के साथ मचे बवाल के बाद अब उत्तराखंड के कई मंदिरों में गैर हिंदुओं के प्रवेश के बैनर लगा दिए हैं। हिन्दू युवा वाहिनी ने राज्य के 100 से अधिक मंदिरों में बैनर फ्लैक्स लगाकर गैर हिंदुओं का प्रवेश करने की मुहिम शुरू की है। ये बैनर देहरादून के चकराता रोड, सुद्धोवाला और प्रेम नगर इलाकों में लगाए गए हैं।

    Uttarakhand के Temples में लगे बैनर गैर हिंदू न करें प्रवेश, Police ने दर्ज की FIR | वनइंडिया हिंदी
    Uttarakhand A banner was put up outside temple in Dehradun Entry of non Hindus impermissible here

    गाजियाबाद जिले के डासना में एक मंदिर में कथित तौर पर पानी पीने को लेकर हुई नाबालिग बच्चे की पिटाई का मामला तूल पकड़ गया था। जिसके बाद अब हिन्दू युवा वाहिनी नाम के एक संगठन ने उत्तराखंड में ये पोस्टर लगाने शुरू कर दिए हैं। हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव जीतू रंधावा से जब बैनरों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने आरोप लगाया कि यह कदम यति नरसिंहानंद सरस्वती का समर्थन करने के लिए उठाया गया है।

    हिन्दू युवा वाहिनी प्रदेश अध्यक्ष गोविंद वाधवा ने बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी प्रदेश महासचिव जीतू रन्धावा के नेतृत्व में पूरे राज्य में अनेक जगह मंदिरों, देवालयों को विधर्मियों से बचाने के लिये अभियान शुरू किया गया है। देहरादून के डोईवाला, सेलाकुई, प्रेमनगर समेत अन्य इलाकों में करीब पचास मंदिरों में ये बैनर लगाए गए। वहीं, पुलिस ने बैनर में लिखे मोबाइल नंबर धारक पर मुकदमा दर्ज किया है।

    मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने बैनर हटवाकर मुकदमा दर्ज किया है। मामले में जीतू रंधावा नाम के व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जीतू रंधावा हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव हैं। उधर, कांग्रेस ने इन पोस्टरों को सीधे सरकार की सोची समझी रणनीति करार दिया। कांग्रेस ने कहा है कि चार साल में सरकार कुछ नहीं कर पाई तो अब अपनी खामियां छुपाने के लिये कभी राम तो कभी जींस को संस्कार से जोड़कर लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

    'फटी जींस' के बाद CM तीरथ रावत का नया 'ज्ञान', कहा- अमेरिका ने हमें 200 साल तक गुलाम रखा'फटी जींस' के बाद CM तीरथ रावत का नया 'ज्ञान', कहा- अमेरिका ने हमें 200 साल तक गुलाम रखा

    English summary
    Uttarakhand A banner was put up outside temple in Dehradun Entry of non Hindus impermissible here
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X