• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: IIT रुड़की में कोरोना वायरस विस्फोट, 90 छात्र पाए गए कोविड-19 संक्रमित

|

रुड़की: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू होती दिख रही है। उत्तराखंड में स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) रुड़की के 90 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद आईआईटी रुड़की के पांच हॉस्टल को सील कर दिया गया है और वहीं कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस बात की सूचना आईआईटी रुड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने दी है। सोनिका श्रीवास्तव ने बताया है कि कैंपस के एक हॉस्टल को कोविड-19 केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। उसी हॉस्टल में सभी संक्रमित छात्राओं को खुद को आइसोलेट करने का निर्देश दिया गया है। सबसे पहले मंगलवार को 60 छात्रों की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिॉटिव आई थी फिर बुधवार को 10 और छात्र संक्रमित पाए गए हैं और गुरुवार को 10 और छात्रों की रिपोर्ट पॉजिॉटिव निकली है।

IIT Roorkee
    उत्तराखंड: IIT Roorkee के 90 Student Positive, हॉस्टल को बनाया Covid Centre | वनइंडिया हिंदी

    स्थानीय मीडिया से बात करते हुए सोनिका श्रीवास्तव ने कहा, आईआईटी में 90 कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कैंपस के 5 हॉस्टलों को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि संस्थान में लगभद 3 हजार छात्र हैं, जिसमें से 1200 छात्र सील किए गए 5 हॉस्टलों में रहते हैं।

    गंगा भवन हॉस्टल को कोविड-19 केयर सेंटर में बदला गया है। जहां 90 कोरोना संक्रमित छात्रों का इलाज चल रहा है। उन्हें वहां सारी मेडिकल सुविधा दी जा रही है। वहीं संस्थान के एक अन्य गेस्ट हाउस को क्वारंटाइन सेंटर बना दिया गया है।

    हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके झा की मानें तो छात्रों के कोरोना होने के बाद लगभग आईआईटी के 2 हजार छात्रों और कर्मचारियों के आरटी-पीसीआर सैंपल लिए गए थे। जिसमें 90 छात्र संक्रमित पाए गए हैं।

    ये भी पढ़ें- भारत में कोरोना की दूसरी लहर क्यों ज्यादा खतरनाक हो चुकी है, एक्सपर्ट की सुनिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Uttarakhand: A total of 90 students have tested positive for COVID-19 at IIT Roorkee in the last few days, says IIT Roorkee media cell in-charge Sonika Srivastava
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X