• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऋषिकेश में आज होगा UP के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का अंतिम संस्कार

|

ऋषिकेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) के पिता स्व. आनंद सिंह बिष्ट का पार्थिव शरीर सोमवार देर शाम एंबुलेंस से उनके पैतृक गांव पंचूर पहुंचा गया। मंगलवार (आज) उनका अंतिम संस्कार ऋषिकेश के लक्ष्मणझूला के पास फूलचट्टी में गंगा तट पर किया जाएगा। बता दें, योगी आदित्यनाथ इस दौरान मौजूद नहीं रहेंगे। उनके अंतिम संस्कार में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शामलि होंगे।

UP CM Yogi Adityanath father Anand Singh Bisht cremation today in Rishikesh

आनंद सिंह बिष्ट के निधन की सूचना के बाद से पंचूर सहित आसपास के गांव शोक में डूब गए। देर रात को उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी पंचूर पहुंच गए। बता दें कि एम्स दिल्ली में पिछले एक माह से भर्ती योगी आदित्यनाथ के पिता 89 वर्षीय आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह निधन हो गया था। एम्स दिल्ली से विशेष एंबुलेंस से उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव पंचूर, यमकेश्वर के लिए रवाना किया गया। कोटद्वार के रास्ते पार्थिव शरीर शाम करीब सवा सात बजे उनके पैतृक आवास पर पहुंचा। वहां पहले से ही गांव के लोग और संगे संबंधी मौजूद थे।

दो हेलीपैड बनाए गए

आनंद सिंह बिष्ट के पैतृक गांव पंचूर के समीप थल नदी पर लोक निर्माण विभाग ने दो हेलीपैड बनाए हैं। पूर्व में संभावना थी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे। लॉकडाउन को देखते हुए योगी आदित्यनाथ अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो रहे हैं। जिलाधिकारी पौड़ी धीरज सिंह गर्ब्‍यालय सहित अन्य अधिकारी भी गांव में व्यवस्था बनाने में जुटे हैं।

करीब तीन माह से बीमार चल रहे थे आनंद सिंह बिष्ट

सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट (89) ने सोमवार की सुबह 10:44 बजे दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर लगते ही यमकेश्वर क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। वन विभाग में रेंज अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त आनंद सिंह बिष्ट परिवार के साथ पैतृक गांव यमकेश्वर ब्लाक के पंचूर गांव में रह रहे थे। वह करीब तीन माह से बीमार चल रहे थे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत उनके चार बेटे और तीन पुत्रियां हैं। सबसे बड़ी तीन बेटियां पुष्पा देवी, कौशिल्या देवी और शशि देवी हैं। इसके बाद बड़ा बेटा मानवेंद्र सिंह है। दूसरे नंबर पर योगी आदित्यनाथ (अजय मोहन सिंह बिष्ट) हैं। तीसरे बेटे शैलेंद्र मोहन भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर सेवारत हैं। चौथा सबसे छोटा पुत्र महेंद्र बिष्ट पत्रकारिता में है।

ये भी पढ़ें:-बेटे योगी आदित्यनाथ को इस पद पर देखना चाहते थे पिता आनंद सिंह बिष्ट, नहीं पूरा हो सका ये सपना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP CM Yogi Adityanath father Anand Singh Bisht cremation today in Rishikesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X