• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीयूष गोयल से मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तरह बनेंगे रेलवे स्टेशन

|

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। ये मुलाकात राजधानी दिल्ली में हुई। इस मुलाकात में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में रेल के विकास एवं कनेटिक्‍टविटी के लिए रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने टनकपुर-बागेश्वर रेल लाईन के फाइनल लोकेशन सर्वे की स्वीकृति प्रदान कर दी।

Trivendra singh Rawat

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सुझाव पर पुराने ऋषिकेश स्टेशन के वाणिज्यिक उपयोग के लिए रेलवे के अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने को निर्देशित किया। इसके अलावा पीयूष गोयल ने हरिद्वार-रायवाला सेक्शन में वर्तमान सिंगल रेल लाइन के दोहरीकरण और देहरादून व योगनगरी ऋषिकेश के मध्य सीधी रेल सेवा उपलब्ध कराने के लिए लक्सर की भांति रायवाला स्टेशन से पहले डायवर्जन लाइन के निर्माण की स्वीकृति दी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तर्ज पर रेलवे और रोपवे बनाने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा अध्ययन कराया जाएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री ने विकेंद्रीकृत खरीद प्रणाली के अंतर्गत उत्तराखंड के सब्सिडी के बकाया 640 करोड़ रुपये की राशि अवमुक्त करने के लिए खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देशित किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Trivendra Singh Rawat meets Piyush Goyal, will become railway station in Uttarakhand like Switzerland
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X