• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Viral Video:ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग कर रहे थे टूरिस्ट तभी गंगा में आया भयानक सांप, देखिए फिर क्या हुआ

|
Google Oneindia News

ऋषिकेश, 28 सितंबर: उत्तराखंड के पवित्र शहर ऋषिकेश में लंबे समय बाद रिवर राफ्टिंग के शौकीनों को इस साहसिक और रोमांचकारी खेल का मौका मिला है। लेकिन, मां गंगा की तेज धारा में हाल में राफ्टिंग का आनंद लेने गई कुछ टीमों का अचानक एक भयानक सांप से सामना हो गया। हालांकि, गंगा के तेज बहाव में यह घटना कुछ ही देर की थी, लेकिन जिन्होंने वह सब देखा उनके लिए यह पूरी जिंदगी का तजुर्बा बन चुका है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे लगता है कि राफ्टिंग करने वालों में से ही किसी ने बनाया है। बता दें कि इस साल अप्रैल से ही वहां रिवर राफ्टिंग को कोविड के चलते बंद कर दिया गया था। पिछले साल भी इसी के चलते लोग इसका लुत्फ नहीं उठा पाए थे। (वीडियो नीचे है)

ऋषिकेश में राफ्टिंग बोट के पास से गुजरा भयानक सांप

ऋषिकेश में राफ्टिंग बोट के पास से गुजरा भयानक सांप

पिछले कुछ वर्षों में ऋषिकेश की पवित्र नगरी एडवेंचर टूरिज्म के लिए दुनियाभर में मशहूर हुई है। यहां देश-विदेश के पर्यटक गंगा की स्वच्छ धारा में ऊंचे पहाड़ों के बीच रिवर राफ्टिंग का मजा लेने पहुंचते हैं। लेकिन, कोविड-19 की वजह से लगातार दूसरे साल इस एडवेंचर में खलल पड़ा है। बहरहाल हाल ही में यह सेवा फिर शुरू हुई है। इस दौरान गंगा में रिवर राफ्टिंग के दौरान अचानक एक विशाल सांप तेज धारा के साथ राफ्टिंग बोटों के करीब से गुजरता दिखाई पड़ा। एक वक्त तो लगा कि वह एक बोट में चढ़ जाएगा।

शिवपुरी इलाके की बताई जा रही है घटना

शिवपुरी इलाके की बताई जा रही है घटना

गंगा में सांप दिखाई पड़ने की यह घटना शिवपुरी इलाके की बताई जा रही है। अपने सामने अचानक इतने भयानक सांप को आता देख राफ्टिंग टीम काफी घबरा गई और उन्हें सूझ ही नहीं रहा था कि इन परिस्थितियों में क्या करना है। बहरहाल शायद टीम ही किसी सदस्य ने फौरन मोबाइल पर इस सांप का वीडियो बना लिया और उसे बाद में सोशल मीडिया पर डाल दिया गया, जो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ जाहिर हो रहा है कि जब सांप अचानक किस तरह से राफ्टिंग वोट के बेहद करीब आ गया तो वहां कैसे हड़कंप मचा हुआ था। (ऊपर की तस्वीरें-यूट्यूब वीडियो से)

11 सेकंड का वीडियो हो रहा है वायरल

हालांकि, सांप ने बोट पर चढ़ने की कोशिश नहीं की और बिना किसी को नुकसान पहुंचाए गंगा के तेज बहाव के साथ तेजी से आगे निकलता चला गया। राफ्टिंग कर रहे लोगों ने भी सांप के रास्ते में किसी तरह की अड़चन डालने की कोशिश नहीं कई और सांप के गुजर जाने के बाद सबने राहत की सांस ली। वीडियो में यह भी सुनाई पड़ रहा है कि मारना मत-मारना मत! 11 सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। (यूट्यूब वीडियो सौजन्य: न्यूज हाइट ऑफिशियल)

इसी महीने शुरू हुई है रिवर राफ्टिंग

इसी महीने शुरू हुई है रिवर राफ्टिंग

गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद हाल ही में ऋषिकेश में राफ्टिंग का आनंद लेने की ख्वाहिश रखने वालों को अपना शौक पूरा करने का मौका मिला है। इस महीने जबसे इसकी इजाजत मिली है, गंगा की धारा के साथ रंग-बिरंगी राफ्ट तेजी से सरपट भागती और लहराती नजर आती हैं। पहले दिन ही गंगा में राफ्टिंग करने के लिए लगभग 500 टूरिस्ट पहुंच गए थे। फिलहाल सीमित जगहों पर ही राफ्टिंग शुरू की गई है। वहां जिन जगहों पर राफ्टिंग की व्यवस्था है वे हैं- शिवपुरी, मरीन ड्राइव,कौडियाला, क्लब हाउस और ब्रह्मपुरी।

इसे भी पड़ें-जवान रहने के लिए सांप का खून पीते हैं अनिल कपूर? एक्टर ने खुद खोला अपनी फिटनेस का राजइसे भी पड़ें-जवान रहने के लिए सांप का खून पीते हैं अनिल कपूर? एक्टर ने खुद खोला अपनी फिटनेस का राज

राफ्टिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा

राफ्टिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा

अलग-अलग जगहों से दूरी के हिसाब से राफ्टिंग का अलग-अलग शुल्क लिया जा रहा है। दूसरे राज्य से आने वाले टूरिस्ट इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। इस साल 1 अप्रैल से यह सेवा बंद थी और पिछले साल भी कोरोना की वजह से यह बहुत ज्यादा बाधित रहा था। इस समय ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के पर्यटक यहां राफ्टिंग का आनंद लेने पहुंच रहे हैं। राफ्टिंग संचालकों को उम्मीद है कि अब उनका काम बंद नहीं होगा।

English summary
During river rafting in Rishikesh, a big snake came very close to the boat, the video of which has gone viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X