• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Haridwar Kumbh: हरिद्वार कुंभ में बढ़ रहा कोरोना का साया, आज 175 साधु पॉजिटिव

|

हरिद्वार, 17 अप्रैल: एक तरफ पूरे देश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है तो दूसरी तरफ हरिद्वार में जारी कुंभ मेले पर भी अब वायरस ने शिकंजा और तेज कसना शुरू कर दिया। जहां कुंभ मेले के दौरान ही निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव का कोरोना से निधन हो गया था, वहीं शनिवार को सामने आई रिपोर्ट ने चिंता की लकीरों को और बढ़ा दिया है। हरिद्वार में कुंभ के बीच कोरोना संक्रमित साधु-संतों का ग्राफ अब लगातार बढ़ता जा रहा है।

    Coronavirus In India: Kumbh Mela में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में 592 नए मामले | वनइंडिया हिंदी

    today 175 sadhus tested corona positive in haridwar Kumbh Mela 2021

    हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक आज कुंभ मेले में भाग लेने वाले 175 साधु-संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं कुल आंकड़ों की बात करें तो अभी तक 229 साधु कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच देखभाल और इलाज के लिए मेडिकल टीमों को तैनात किया गया है। इसके अलावा साधुओं के आरटी-पीसीआर टेस्ट लगातार किए जा रहे हैं। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके झा के मुताबिक 17 अप्रैल यानी आज से प्रक्रिया को और तेज कर दिया गया है।

    जूना अखाड़ा ने किया हरिद्वार कुंभ समाप्ति का ऐलान

    इन सब के बीच कोविड-19 स्थिति के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए जूना अखाड़ा ने शनिवार को हरिद्वार कुंभ मेले में अपनी भागीदारी समाप्त करने के निर्णय की घोषणा की है। जूना अखाडा महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने एक ट्वीट कर बताया कि लोगों की भलाई उनकी पहली प्राथमिकता है और कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, जूना अखाडा ने हरिद्वार कुंभ मेले में अपनी भागीदारी को समाप्त करने का निर्णय लिया है।

    हरिद्वार कुंभ: साधु-संत कोरोना पॉजिटिव निकल रहे, 30 संक्रमितों की पुष्टि, 5 दिन में 2 हजार से ज्यादा मरीज

    पीएम मोदी ने की थी अपील

    आपको बता दें कि आज शनिवार को ट्वीट कर पीएम मोदी ने जानकारी देते हुए बताया था कि आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी। इसके बाद शाम को जूना अखाड़ा ने ऐलान कर दिया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    today 175 sadhus tested corona positive in haridwar Kumbh Mela 2021
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X