• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: शहरों में साफ-सफाई और जल प्रबंधन को लेकर CM ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

|

देहरादून, अप्रैल 21। उत्तराखंड सरकार शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता और जल प्रबंधन पर खासा ध्यान दे रही है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को सचिवालय में संबंधित विभागों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री ने विभाग के अधिकारियों को स्वच्छता और जल प्रबंधन को लेकर खास निर्देश दिए। सीएम ने पानी के कनेक्शनों को लेकर कहा कि सिर्फ घर-घर तक नल पहुंचाने से कुछ नहीं होगा, बल्कि इन नलों में पानी भी पहुंचाना होगा। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी देहरादून के कार्यों में समयबद्धता और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने को भी कहा।

Tirath singh rawat

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस दौरान कहा कि चारधाम यात्रा मार्गों पर स्थित नगर निकायों में शौचालय की बेहतर सुविधा भी सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने नगर निकायों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में जो रैन बसेरे हैं उनमें साफ-सफाई का खास ध्यान दिया जाए और रैन बसेरों की संख्या को भी बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि कूड़ा-कचरा प्रबंधन को लेकर भी गंभीरता से कदम उठाने की जरूरत है। साथ ही मलिन बस्तियों के सुधार और शहरों में पार्किंग की सुविधा पर भी बल दिया।

उन्होंने निर्देश दिए कि शहरों में स्वच्छता संबंधी कार्यों की लगातार मानिटरिंग की जाए। उन्होंने अमृत योजना से आच्छादित शहरों में स्वीकृत कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने और इन्हें लक्ष्य के अनुरूप समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: नगर निकायों और पंचायतों पर उत्तराखंड सरकार मेहरबान, 238 करोड़ रुपये का फंड किया जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tirath singh rawat holds review meeting for cleaning and water management
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X