• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अबकी बार उत्तराखंड के काशीपुर से केजरीवाल का पांचवा वार, जानिए क्या है मामला

|
Google Oneindia News

देहरादून, 8 दिसंबर। उत्तराखंड में भाजपा, कांग्रेस की तरह आम आदमी पार्टी भी अपने बड़े चेहरे अरविंद केजरीवाल को उत्तराखंड लाकर सियासी माहौल गर्माने की कोशिश में जुटे हैं। अबकी बार आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 5वें दौरे पर 11 दिसंबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। इस दौरे में वह काशीपुर पहुंचेंगे जहां वो प्रदेश की जनता के लिए चौथी बड़ी घोषणा कर सकते हैं। इस दौरान उनकी एक विशाल जनसभा भी होगी।

This time Kejriwals fifth war from Kashipur in Uttarakhand, know what is the matter

4 घोषणांए कर चुके हैं केजरीवाल

चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले सभी राजनीतिक दल उत्तराखंड पर फोकस करने लगे हैं। भाजपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का शीर्ष नेतृत्व उत्तराखंड में सियासी माहौल बनाने में जुट गए हैं। पहली बार उत्तराखंड में किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी कई महिनों से उत्तराखंड पर फोकस कर रही है। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल 4 बार उत्तराखंड आ चुके हैं। इसमें अरविंद केजरीवाल देहरादून, हरिद्वार और हल्द्वानी में रोड शो और बड़ी घोषणाएं कर चुके हैं। अबकी बार केजरीवाल ने काशीपुर को चुना है। जो कि तराई क्षेत्र है। कृषि कानून वापस लेने के बाद केजरीवाल का काशीपुर दौरा अहम माना जा रहा है। इससे पहले आप ने उत्तराखंड में सरकार आने पर ​मुफ्त बिजली, रोजगार गारंटी योजना, मुफ्त तीर्थ योजना और उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का ऐलान किया है। साथ ही केजरीवाल तिरंगा यात्रा निकालकर शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं। जिसके बाद से उत्तराखंड में भाजपा, कांग्रेस के लिए चुनौती खड़ी हो चुकी है। हालांकि अभी तक आप के साथ कर्नल अजय कोठियाल के अलावा कोई बड़ा चेहरा शामिल न होने से आप जिस शुरूआत के साथ उत्तराखंड में कदम रखा था, वो ज्यादा मजबूत नजर नहीं आ रहा है। कर्नल को सीएम प्रत्याशी बनाने के साथ ही पार्टी ने गंगोत्री सीट से चुनाव मैदान में उतारने का भी ऐलान किया है। जिससे गंगोत्री सीट में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। इसके अलावा आप किन सीटों पर भाजपा, कांग्रेस के लिए मुकाबला दिलचस्प बनाता है, इसके लिए अभी आप के प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार है।

आप ने झौंकी पूरी ताकत

भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी अपने केन्द्रीय नेतृत्व को पूरी तरह से उत्तराखंड में उतार चुकी है। अरविंद केजरीवाल के अलावा मनीष सिसौदिया और भगवंत मान भी उत्तराखंड में सभाएं और रोड शो कर चुके हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम भी जन सभाएं कर माहौल बनाने में जुट चु​के हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया हाल ही में दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहे। जहां मनीष ने पहले दिन देहरादून में व्यापारियों से संवाद किया। इसके बाद उत्तरकाशी में रोड शो और जन सभा को संबोधित किया था। इस दौरान मनीष ने कर्नल को गंगोत्री से मैदान में उतारने का ऐलान किया। इसके अलावा आदमी पार्टी के पंजाब के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने तराई सीटों पर अपनी ताकत दिखाई। काशीपुर में मान ने किसान संकल्प यात्रा निकाली। मान ने कहा कि सत्ता में आते ही आप किसानों को सात गारंटी देगी। मान ने कहा कि देश के साथ-साथ उत्तराखंड के किसान भाई बिल्कुल न घबराएं, क्योंकि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है।

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी की विजय उत्सव रैली से एक दिन पहले भाजपा करेगी शहीद सम्मान यात्रा का समापन, जानिए क्‍याेंये भी पढ़ें-राहुल गांधी की विजय उत्सव रैली से एक दिन पहले भाजपा करेगी शहीद सम्मान यात्रा का समापन, जानिए क्‍याें

English summary
This time Kejriwal's fifth war from Kashipur in Uttarakhand, know what is the matter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X