• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दून समेत मैदानी इलाकों में फिर बढ़ेगी तपिश, चारधाम यात्रा पर मिलेगा सुहावना मौसम

|
Google Oneindia News

देहरादून, 7 मई। राजधानी देहरादून समेत मैदानी इलाकों में एक बार​ फिर गर्मी बढ़ने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ ​की सक्रियता ​के कम सक्रिय होने से कारण एक बार फिर पारा चढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि चारधाम यात्रा पर जा रहे यात्रियों के लिए मौसम अनूकुल रहेगा। पहाड़ों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Uttarakhand Weather Update: चार धाम यात्री अलर्ट, यंहा है बारिश, तूफान का खतरा | वनइंडिया हिंदी
The heat will increase again in the plains including Doon, pleasant weather will be available on Chardham Yatra

पहाड़ी जिलों उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग की मानें तो देहरादून के आसपास के इलाकों में तापमान 38 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी जिलों उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को पहाड़ों में ठंडक का एहसास होगा। चारधाम में दिन में जहां धूप खिल रही है, वहीं शाम को हल्की बारिश या तेज हवाएं चलने से मौसम अनूकूल नजर आ रहा है। जो कि यात्रियों को भा रहा है।7 मई को उत्तराखंड के बागेश्वर, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ जैसे पहाड़ी इलाकों में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में मौसम सामान्य तौर पर सूखा रहेगा, जिससे गर्मी और उमस परेशान कर सकती है। आठ और नौ मई को उत्तराखंड में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। जिससे गर्मी बढ़ने के आसार है। बीते हफ्ते बारिश होने के चलते गर्मी से मैदानी इलाकों में भी राहत मिल गई थी, लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी ​एक बार फिर सताने वाली है। जिससे एक बार फिर गर्मी परेशान करेगी। गर्मी बढ़ने से वनाग्नि पर भी एक बार फिर असर पड़ना तय है। लंबे समय से वना​ग्नि कम हो चुकी थी। लेकिन गर्मी बढ़ने से एक बार फिर आग की घटनाएं बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें-कपाट खुलते ही केदारनाथ में बना रिकॉर्ड, जानिए इस बार केदारपुरी में भक्तों के लिए क्या है खासये भी पढ़ें-कपाट खुलते ही केदारनाथ में बना रिकॉर्ड, जानिए इस बार केदारपुरी में भक्तों के लिए क्या है खास

Comments
English summary
The heat will increase again in the plains including Doon, pleasant weather will be available on Chardham Yatra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X