• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जानिए कौन है तान्या पुरोहित, जो इस बार IPL-2020 में एंकरिंग से लगाएंगी तड़का

|

देहरादून। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आगाज होने में कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। वहीं, इस लीग में एंकरिंग का तड़का लगाने इस बार आ रही है उत्तराखंड के बेटी तान्या पुरोहित। दरअसल, तान्या पुरोहित (Tanya Purohit) आईपीएल के 13वें सीजन से जुड गई हैं और वह स्टार स्पोर्ट्स के लिए टीवी पर आईपीएल क्रिकेट मैचों में एंकरिंग करती नजर आएंगी। साथ ही वो खिलाड़ी, कोच, दर्शकों आदि के इंटरव्यू लेती दिखाई देंगी।

Tanya Purohit मूल रुप से उत्तराखंड की रहने वाली है

Tanya Purohit मूल रुप से उत्तराखंड की रहने वाली है

तान्या पुरोहित (Tanya Purohit) उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक की क्वीली गांव की मूल निवासी है। तान्या के पिता डा.डीआर पुरोहित गढ़वाल विवि के रिटायर्ड अंग्रेजी प्रोफेसर हैं और संस्कृति विशेषज्ञ भी हैं। तान्या के पति दीपक डोभाल जी बिजनेस में एंकर हैं, वह राज्य सभा टीवी में एंकरिंग कर चुके हैं। तान्या ने गढ़वाल विवि से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है, साथ ही वह 04 वर्ष की बालावस्था से श्रीनगर में थियेटर से जुड़ी रही हैं। इतना ही नहीं, तान्‍या पुरोहित का संबंध भी बॉलीवुड से भी हैं. तान्या पुरोहित ने अनुष्का शर्मा के साथ नेशनल हाइवे-10 फिल्म में काम किया है।

IPL में एंकरिंग करने के लिए हुआ चयन

IPL में एंकरिंग करने के लिए हुआ चयन

दरअसल, आईपीएल 2020 में इस बार एंकरिंग के लिए तान्या पुरोहित का चयन हुआ। तान्या के चयन के साथ ही पूरे उत्तराखंड में खुशी की लहर दौड़ गई है। उनके परिजनों को बधाईयों का सिलसिला सोशल मीडिया पर चल निकला है। तान्या ने कई फिल्मों और धारावाहिक में काम किया है और आईपीएल से पहले वह सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) की भी एंकर रह चुकी हैं। बता दें, स्टार स्पोर्ट्स ने उन्हें लंबी चयन प्रक्रिया के बाद फीमेल एंकरिंग टीम में शामिल किया है। हालांकि तान्या का चयन विगत फरवरी माह में हो गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल टल गए।

मुंबई से ही होगी आईपीएल की कवरेज

मुंबई से ही होगी आईपीएल की कवरेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस के कारणों से टीवी प्रोस्तोता कंपनी स्टार स्पोर्ट्स का क्रू का बड़ा हिस्सा मुबंई से ही आईपीएल की कवरेज करेगा। इसके लिए एक होटल में ही सारा सेटअप लगाया गया है। तान्या भी मुबंई से ही एंकरिंग का जिम्मा संभालेंगी। बता दें कि तान्या दिल्ली में डैडी फिल्म का ड्रामेटिक वर्जन समेत श्रीनगर में शैलनट नाट्य संस्था के लिए अनेक नाटक कर चुकी हैं।

पिता से विरासत में मिली प्रतिभा

पिता से विरासत में मिली प्रतिभा

तान्या के पिता प्रोफेसर डा.डीआर पुरोहित एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर में अंग्रेजी साहित्य के प्रोफेसर रहे हैं। सेवानिवृत्ति के बाद वह शिमला उच्च अध्ययन संस्थान में फेलोशिप में संलग्न हैं। जोशीमठ के उर्गम घाटी के मुखौटा नृत्य रम्माण को यूनेस्को की नजर में लाने का श्रेय भी उन्हें हासिल है। तान्या को रंगमंच के जरिए इस मुकाम तक पहुंचाने के पीछे उनके पिता व मां बीना पुरोहित व पति दीपक की मेहनत है।

ये भी पढ़ें:- परिवहन सेक्टर को उत्तराखंड सरकार ने दी राहत, यात्री और माल वाहनों को नहीं देना होगा तीन महीने का टैक्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tanya Purohit of Uttarakhand will be anchoring in IPL 2020 this time
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X